Advertisement

इजरायल और हमास के बीच जारी है युद्ध विराम की डील, एक दिन और बढ़ा Ceasefire

Share
Advertisement

Israel Hamas Ceasefire: इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष विराम से दोनों तरफ के लोगों की अदलाबदली की गई. जिसके बाद से अब तक युद्ध चालू नहीं हुआ है. ताजा जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच जारी युद्ध विराम को एक और दिन के लिए बढ़ाया गया है.

Advertisement

एक दिन और बढ़ा संघर्ष विराम

इजरायली सेना ने कहा कि “बंधकों को रिहा करने की प्रक्रिया जारी रखने के लिए मध्यस्थों की कोशिशों के मद्देनज़र ” हमास के साथ युद्ध विराम जारी रहेगा. वहीं हमास ने कहा है कि इजरायल के साथ युद्ध विराम एक दिन के लिए बढ़ रहा है और ये अब सातवें दिन भी लागू होगा.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने ये जानकारी दी है.

Israel Hamas Ceasefire: जरूरी सामाग्री गाजा में पहुंच रही है

बीते शुक्रवार से हमास और इजरायली के बीच बंधकों को लेकर हुई डील लागू है. जिसके तहत हमास कुछ इजरायली बंधकों को छोड़ रहा है और बदले में इजरायल तय फ़िलिस्तीनी कैदियों को अपनी जेलों से रिहा कर रहा है. इस दौरान युद्ध विराम लागू है. साथ ही मदद और ज़रूरी दवाओं से भरे ट्रक गाज़ा में दाखिल हो रहे हैं.

गाजा में मौजूद लोगों के लिए खाने-पीने की चीजे और बुनियादी जरूरतों को पूरा किया जा रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि हालात जल्द ही सामान्य हो जाएंगे. आज इस युद्ध विराम का छठवां दिन है.

गौरतलब है कि डील के तहत इजरायल ने पहले ही कहा था कि अगर हमास चार दिन के सीजफायर के बाद भी बंधकों की रिहाई जारी रखता है तो युद्ध विराम की डील को अतिरिक्त एक दिन के लिए और बढ़ा दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *