Advertisement

Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा की नई फिल्म ‘स्वातंत्र्यवीर सावरकर’ की रिलीज़ डेट आई सामने

Veer Savarkar
Share
Advertisement

Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) हिंदी सिनेमा के बेहतरीन एक्टर में से एक हैं। ‘सरबजीत’, ‘सुल्तान’ और ‘हाईवे’ जैसी फिल्मों में रणदीप ने अपना अभिनय जमकर दिखाया है। अब रणदीप फिल्म निर्देशन में भी कदम रख चुंके है। ‘स्वातंत्र्यवीर सावरकर’ की आने वाली फिल्म में रणदीप हुड्डा मुख्य भूमिका में हैं और इसका निर्देशन भी उन्होंने किया है। इस फिल्म में उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर (Swatantrya Veer Savarkar) की भूमिका निभाई है। जब से रणदीप ने फिल्म की रिलीज की घोषणा की है तब से दर्शक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आख़िरकार अभिनेता ने शहीद दिवस पर फ़िल्म को सिनेमाघरों में कब आएंगी फैंस को बताया।

Advertisement

Veer Savarkar: स्वातंत्र्यवीर सावरकर की पहली झलक

30 जनवरी 2024 को रणदीप हुडा ने वीर सावरकर की फिल्म स्वतंत्रता का फर्स्ट लुक शेयर कर अपने फैंस को तोहफा दिया था. रणदीप ने फिल्म का मोशन पोस्टर शेयर किया है. वीडियो के बैकग्राउंड में लिखा है: गद्दार? एक आतंकवादी? नायक? वीडियो में रणदीप यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं: मुझे गांधी की हिंसा से नफरत नहीं है।

Veer Savarkar: शहीद दिवस पर रिलीज हुई डेट

वीडियो शेयर करते हुए रणदीप हुडा ने फिल्म की रिलीज डेट का भी ऐलान किया. भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दो नायक. एक का जश्न मनाया गया दूसरे को इतिहास से मिटा दिया गया. शहीद दिवस पर इतिहास फिर लिखा जाएगा. अभिनेता ने कैप्शन में लिखा फिल्म आज 22 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Veer Savarkar: ढूबे किरदार में

निर्माता आनंद पंडित ने एक इंटरव्यू में बताया कि विनायक दामोदर सावरकर की भूमिका के लिए रणदीप ने कुल 26 किलोग्राम वजन कम किया। जब तक शूटिंग खत्म नहीं हो गई, तब तक पूरे दिन में बस 1 खजूर और 1 ग्लास दूध पीते थे। चार महीने यानी कि शूटिंग खत्म होने तक उनका यही रूटीन रहा है”। जब तक शूटिंग खत्म नहीं हो गई, तब तक पूरे दिन में बस 1 खजूर और 1 ग्लास दूध पीते थे। चार महीने यानी कि शूटिंग खत्म होने तक उनका यही रूटीन रहा है”।

Veer Savarkar: क्या है स्वातंत्र्य वीर सावरकर की कहानी?

स्वातंत्र्यवीर सावरकर विनायक दामोदर सावरकर की बायोपिक है। वह एक क्रांतिकारी सामाजिक और राजनीतिक सुधारक थे। मुख्य रूप से यह माना जाता है कि सावरकर ने हिंदुत्व को हिंदू राष्ट्रवाद की राजनीतिक अवधारणा के रूप में विकसित किया। हालांकि सावरकर ने भी देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन लोग उनके बारे में कम ही जानते हैं। अपने उग्र व्यवहार के कारण सावरकर के महात्मा गांधी से कभी अच्छे संबंध नहीं रहे।

फिल्म की कास्ट की बत करें तो इस फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) और अमित सियाल समेत कई कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म को डायरेक्ट करने के साथ रणदीप को-प्रोड्यूस भी किया हैं।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए

ये भी पढ़े: Veer Savarkar: बिग बॉस 17 से बाहर आते ही अंकिता लोखंडे के हाथ लगी बड़ी फिल्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *