16 मई को पड़ेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, इन विशेष राशि वालों के खुलेंगे किस्मत के द्वार

Chandra Grahan 2022: चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse) वैशाख पूर्णिमा पर विशाखा नक्षत्र और वृश्चिक राशि में लगेगा। 8 साल बाद बनने वाले ऐसे संयोग से 3 राशियों को मिल सकते हैं शुभ संकेत।

Share This News

साल का पहला चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse) 16 मई 16 मई 2022 सोमवार के दिन लगेगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, यह चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse) वैशाख पूर्णिमा पर विशाखा नक्षत्र और वृश्चिक राशि में लगेगा। भारतीय समयानुसार यह ग्रहण 7.58 PM से शुरू होगा और 11.25 PM मिनिट पर समाप्त होगा। इस साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई 2022, सोमवार, बुध पूर्णिमा के दिन पड़ेगा। ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि ग्रह-नक्षत्रों का ऐसा संयोग 80 साल बाद बनने जा रहा है। 8 साल दशक बाद बनने वाले इस संयोग से तीन राशियों के लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है।

जानिए किन राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार

ज्योतिष के मुताबिक, इस चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse) का भारत पर असर नहीं होगा। भारत में कोई भी ग्रहण संबंधित कोई भी नियम मान्य नहीं होंगे। विदेश में पड़ने वाला चंद्र ग्रहण वहां के लोगों और वहां बसे भारतीयों की राशि को भी प्रभावित करेगा। ऐसा माना जाता है कि चंद्र ग्रहण के दौरान, पृथ्वी सूर्य से प्राप्त होने वाले प्रकाश से चंद्रमा को अवरुद्ध कर देती है।

8 साल बाद पड़ने वाला है ऐसा संयोग

बता दें चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse) में चंद्रमा की रोशनी कुछ समय के लिए कम हो जाती है। और चंद्रमा की रोशनी कुछ समय के लिए कम हो जाती है। यह पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा जिसे ब्लड मून के नाम से भी जाना जाता है। ग्रहण शुरू होने से 9 घंटे पहले सूतक शुरू हो जाता है। इसलिए उस समय से विदेश में रहने वाले लोगों को सूतक संबंधित नियमों का पालन करना होगा। 8 साल दशक बाद बनने वाले ऐसे संयोग।

इन 3 राशि वालों को मिल सकते हैं शुभ संकेत

1. मेष राशि- ज्‍योतिष एक्सपर्ट के मुताबिक, चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse) मेश राशि वालों पर चंद्रग्रहण का विशेष प्रभाव पर पड़ेगा। इस राशि वालों को करियर, कारोबार में सफलता मिल सकती है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नए अवसर मिलेंगे। लोगों के साथ अच्छे संबंध बनेंगे। सुक-सुविधाओं में वृद्धि होगी।

2. कर्क राशि- कर्क राशि को चंद्र ग्रहण के कुछ बुरे प्रभाव देखने पड़ सकते हैं। इस राशि के लोगों को व्यापार में नुकसान हो सकता है या नौकरी में समस्याएं हो सकती हैं। आपको स्वास्थ्य के लिए भी ज्यादा सतर्क रहना होगा क्योंकि आपको इस दौरान कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या झेलनी पड़ सकती है।  

3.सिंह राशि- सिंह राशि वालों के लिए भी यह चन्द्रग्रहण (Lunar Eclipse) अनुकूल रहेगा। परिवार में कुछ अच्छी खबरें सुनने मिल सकती हैं लेकिन जल्दबाजी से बचना होगा। आय के नए रास्ते खुलने से आमदनी बेहतर होगी। रुका हुआ कोई काम पूरा हो सकता है। शादी के लिए बात चल रही है, तो बन सकती है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.