कोरोना वायरस के बावजूद प्रयागराज में तीन लाख लोगों ने लगाई गंगा में डुबकी

Pryagraj

ANI

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद प्रयागराज में श्रद्धालुओं की संख्या में कोई कमी नहीं दिखी। शनिवार को करीब तीन लाख लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई।

माघ मेला प्रशासन से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर करीब 2 बजे 3 लाख से ज्यादा लोगों ने गंगा स्नान किया है। साथ ही श्रद्धालु सुबह से ही लगातार आ रहे हैं।

इससे पहले शुक्रवार को भी मकर संक्रांति के मौके पर भी लगभग 6.5 लाख लोगों ने प्रयागराज में गंगा स्नान किया। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सावधानी बरती जा रही है। बताया गया है कि कुल 25 कोविड हेल्प डेस्क बनाए गए हैं।

इसके साथ ही अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक शनिवार दोपहर 12 बजे तक करीब 1,25000 मास्क बांटे गए। गौरतलब है कि ऐसे समय में जब देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और देश तीसरी लहर की चपेट में दिख रहा है। प्रशासन के लिए माघ मेले का आयोजन करना काफी चुनौती पूर्ण है।

यहां तक की मेला ड्यूटी पर तैनात कई पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रयागराज प्रशासन की ओर से पहले ही बताया गया था कि मेले में आने वाले लोगों को निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी।

रिपोर्ट 48 घंटे पुरानी नहीं होना चाहिए। वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य बताया गया है। वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी साथ लाने की हिदायत दी गई है।

तैयारियों की बात की जाए तो 50 बेड के दो अस्पताल, 12 हेल्थ कैंप और 10 इलाज केंद्र मेला क्षेत्र में बनाए गए हैं.केंद्र भी स्थापित किए गए हैं।

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *