Uttarakhand Bus Accident: देहरादून में CM शिवराज ने संभाला मोर्चा, मृतकों के परिजनों से की मुलाकात

उत्तराखंड में हुए भीषण बस हादसे (Uttarakhand Bus Accident) के बाद सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने तुरंत उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात की तथा रात में ही मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, डीजीपी, गृह सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारियों के दल के साथ उत्तराखंड के देहरादून पहुंचे।

Share This News

मध्यप्रदेश/उत्तराखंड: बीते रविवार को उत्तराखंड में हुए भीषण बस हादसे (Uttarakhand Bus Accident) के बाद सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने तुरंत उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात की तथा रात में ही मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, डीजीपी, गृह सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारियों के दल के साथ उत्तराखंड के देहरादून पहुंचे। जहां पहुचकर उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की और उत्तरकाशी में मध्यप्रदेश के तीर्थयात्रियों से भरी बस की दुर्घटना से सम्बंधित चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। जिसके बाद सीएम शिवराज देर रात ही घायलों को देखने देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे तथा इलाज के संदर्भ में डॉक्टर्स से भी चर्चा की।

उत्तरकाशी में हुए भीषण हादसे के बाद मध्य CM शिवराज पहुंचे घटनास्थल

इसी के साथ आज सुबह सीएम शिवराज ने बस दुर्घटना स्थल (Uttarakhand Bus Accident) का दौरा कर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। इसी बीच उन्होंने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात कर मृतकों के शव को सेना के जहाज़ द्वारा खजुराहो भेजने की व्यवस्था भी की। साथ ही सीएम शिवराज ने कहा कि घायलों का उपचार कराना हमारी पहली प्राथमिकता है तथा मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख व गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता राहत राशि सरकार द्वारा दी जाएगी।

दुख की घड़ी में हम हर परिवार के साथ

बता दे कि अब तक हादसे में 26 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। सोमवार को सुबह मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह CM Shivraj Singh Chauhan और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी CM Pushkar Singh Dhami ने घटना स्थल को दौरा किया। मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि वह रात 12 बजे ही देहरादून पहुंच गए थे। सीएम धामी के साथ मिलकर दोनों हर पल घटना पर नजर बनाए थे।

देहरादून में CM शिवराज सिंह चौहान ने संभाला मोर्चा

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि घायल बस ड्राइवर से (Uttarakhand Bus Accident) भी बातचीत हुई है। उन्होंने हादसे को लेकर कहा कि बस का स्टेयरिंग फेल हो गया था। जिसकी वजह से बस अनियंत्रित हुई और खाई में जा गिरी। ड्राइवर ने कहा कि बस को पहाड़ी से टकराने की बहुत कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए। मध्यप्रदेश सरकार ने आगे बताया कि कोशिश रहेगी कि शवों का अंतिम संस्कार आज ही कर दिया जाए। शवों का पोस्टमार्टम कर दिया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.