Petrol Diesel Prices: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में की कटौती

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर (Petrol Diesel Prices) कम कर रहे हैं।

Share This News
Petrol Diesel Prices

नई दिल्ली: शनिवार को केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया कि केंद्र ने पेट्रोल पर 9.50 रुपये दाम कम किए हैं। वहीं, डीजल पर 7 रुपये कीमत कम की गई है। सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती करते हुए आम लोगों को बड़ी राहत दी है। केंद्र ने गैस सिलेंडर पर भी एक्साइज ड्यूटी (Petrol Diesel Prices) कम किए हैं। घरेलू गैस प्रति सिलेंडर 200 रुपये सस्ते किए गए हैं। इस बारे में जानकारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करके दी है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में की कटौती

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी देंगे। इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी। हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर (Petrol Diesel Prices) कम कर रहे हैं। इससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएगी।

पेट्रोल 9 रुपये तो डीजल 7 रुपये सस्ता

केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने ट्वीट करके कहा है कि बार बार जनहित में बड़े फैसले सिर्फ जनहितैषी बीजेपी सरकार और जन जन के लोकप्रिय नेता आदरणीय नरेंद्र मोदी ही ले सकते हैं। पैट्रोल, डीज़ल के दाम (Petrol Diesel Prices) कम करने और घरेलू गैस सब्सिडी बढ़ाने के लिये केंद्र सरकार का बहुत बहुत धन्यवाद। वहीं यूपी सीएम ने भी ट्वीट कर लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा जनहित में आज पेट्रोल पर ₹08 प्रति लीटर और डीजल पर ₹06 प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी की कमी की गई है। लोक-कल्याण को समर्पित इस निर्णय से समाज का हर वर्ग समान रूप से लाभान्वित होगा। हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.