कर्नाटक में कांग्रेस नेता जमीर अहमद के पांच ठिकानों पर ED की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई

Karnataka: महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में मंगलवार को ED की एंट्री हो गई है। बता दें आज कर्नाटक में कांग्रेस विधायक के घर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। कर्नाटक में आज एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कांग्रेस विधायक बीजेड जमीर अहमद खान के पांच ठिकानों पर छापेमारी किया है। बता दें एसीबी की कई टीमें चार बार के विधायक रह चुकें जमीर अहमद के घर पर छापेमारी करने पहुंची हुई है। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार, यह कार्यवाही आय से अधिक मामले में ईडी (ED) की रिपोर्ट के बाद किया गया है।

यह भी पढ़ें: PSEB Punjab Board ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, लड़कियों ने फिर मारी बाजी

ED ने की छापेमारी

ACB के अनुसार पूरी टीम ने कांग्रेस विधायक के पांच ठिकानों पर छापेमारी किया है। इसी के साथ अधिकारियों ने बताया की  कांग्रेस विधायक के छावनी रेलवे स्टेशन के पास उनके आवास, सिल्वर ओक अपार्टमेंट, सदाशिवनगर में एक गेस्ट हाउस, बनशंकरी में जी के एसोसिएट्स कार्यालय और शहर के कलासिपल्या में नेशनल ट्रैवल्स कार्यालय में छापेमारी किया गया है। एसीबी अधिकारी ने कहा, छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों की जांच कर रही हैं और जांच जारी है।

हालांकि मिली जानकारी के अनुसार एसीबी अधिकारियों ने बताया की टीमें दस्तावेजों की जांच कर रही है और फिलहाल जांच जारी है। बता दें चार बार के विधायक जमीर अहमद ने एक साल से अधिक समय तक एचडी कुमारस्वामी सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री के रूप में कार्य किया था।

ED पहले भी छापेमारी कर चुकी

इससे पहले भी आय से अधिक संपत्ति मामले में ED ने उनके घर पर छापेमारी किया था। हालांकि कथित तौर पर यह छापेमारी पोंजी स्कीम घोटाले से संबंधित थी। आरोप है कि हजारों लोगों से 4000 करोड़ से ज्यादा की ठगी स्कीम के तहत की गई थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से दुबई जा रहे Spicejet विमान की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.