Advertisement

Delhi Mayor Election: मेयर चुनाव के लिए आज वोटिंग, AAP और BJP में कांटे की टक्कर

Share
Advertisement

Delhi Mayor Election 2023: दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation Department) मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए आज वोटिंग होगी। दिल्ली निगम सचिवालय सिविक सेंटर (Delhi Civic Center) में सुबह 11 बजे से वोटिंग की प्रकिया शुरू होगी। मेयर पद के लिए AAP की ओर से शैली ओबरॉय (Shelly Oberoi) और BJP से शिखा राय (Shikha Rai) मैदान में है।

Advertisement

दिल्ली मेयर के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 अप्रैल तक थी। आज के चुनाव में कुल 274 वोट पड़ने हैं। आम आदमी पार्टी के 148 और बीजेपी के 115 वोट हैं। ऐसे में AAP का पलड़ा भारी लग रहा है। मगर बीजेपी जीत हासिल करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी। मेयर चुनाव शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए पीठासीन अधिकारी मुकेश गोयल (Mukesh Goyal) ने जरूरी तैयारियां पूरी कर ली है।

14 विधायक विधानसभा से नामित

AAP ने मेयर पद के लिए फिर से शैली ओबरॉय (Shelly Oberoi) पर भरोसा जताया है और डिप्टी मेयर के लिए भी मोहम्मद इकबाल (Muhammad Iqbal) ही मैदान में है। वहीं, बीजेपी की तरफ से मेयर पद के लिए शिखा राय (Shikha Rai) और डिप्टी मेयर पद के लिए सोनी पांडे (Soni Pandey)। जानकारी के मुताबिक, मेयर चुनाव में वोटिंग के लिए दिल्ली के 14 विधायकों को विधानसभा से नामित किया गया है। इसमें 1 बीजेपी और आम आदमी पार्टी के 14 विधायक हैं। आप विधायक आतिशी (Atishi) के कैबिनेट मंत्री बन जाने से उनकी जगह पर महरौली विधायक नरेश यादव (Naresh Yadav) को नामित किया गया है। वहीं, बाकी 13 विधायक पिछली बार मतदान करने वाले ही होंगे।

ये भी पढ़ें: महंगाई की मार, अरहर-उरद के दामों में होने वाला है ज़बरदस्त उछाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *