CM योगी का बड़ा ऐलान, अयोध्या में मंदिर और धर्मशालाओं से नहीं वसूला जाएगा टैक्स

अयोध्या

अयोध्या: अयोध्या में मंदिर और धर्मशालाओं से कमर्शियल टैक्स नहीं लिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए। जल्द ही योगी सरकार यूपी विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में अफसरों के साथ बैठक के दौरान निर्देश दिए है। इस फैसले से अयोध्या में करीब 8 हजार मठ और मंदिरों को राहत मिलेगी।

अयोध्या में मंदिर और धर्मशाला से नहीं लिया जाएगा कमर्शियल टैक्स

दोबारा यूपी के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेने के बाद पहली बार सीएम योगी राम की नगरी पहुंचे। उन्होनें इस दौरान मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान अयोध्‍या के लिए बड़ा ऐलान किया है। CM ने Ayodhya Nagar Nigam के मठ, मंदिर और धार्मिक स्थलों से टैक्स लिए जाने पर रोक लगाने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद से अब राम की नगरी में अब मठ, मंदिर और धार्मिक स्थलों से कमर्शियल टैक्स नहीं लिया जाएगा।

आपको बता दें कि अयोध्‍या के नगर निगम होने के बाद मंदिरों का टैक्स लाखों में आ रहा था। इसको लेकर मठ और मंदिरों के धर्माचार्य ने सीएम योगी से कई बार दर्ज कराई थी। वहीं, आज सीएम की इस बड़ी सौगात से सब लोग बहुत खुश हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन-प्रशासन का कोई भी अधिकारी एवं वीआईपी अष्टमी-नवमी को अयोध्या का भ्रमण न करें। यदि करेंगे तो उन्हें सामान्य भक्तों की ही तरह दर्शन कराया जाए।

अयोध्या जोन से टैक्स के रूप में होती है करीब ढाई करोड़ की आमदनी

नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि नगर निगम प्रशासन को अयोध्या जोन से टैक्स के रूप में करीब ढाई करोड़ की आमदनी होती है। इस जोन में करीब 8 हजार मठ-मंदिर और आश्रम हैं। बोर्ड की अगली बैठक में CM के निर्देश के अनुरूप प्रस्ताव लाया जाएगा। सीएम आज आदिशक्ति की पूजा अर्चना के बाद सुबह 9:15 बजे सिद्धार्थनगर के लिए रवाना होंगे। सिद्धार्थनगर से संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करेंगे।

Read Also:- सीएम योगी ने किया एलान, 100 दिनों में 10 हजार नौकरियां देगी योगी सरकार

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.