Advertisement

यूपीए सरकार ने अल्पसंख्यक वोट के डर से बम धमाकों का विरोध भी नहीं किया- गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah interview

Amit Shah interview

Share
Advertisement

Amit Shah interview: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बालाकोट और पुलवामा के मुद्दे दोबारा उठने पर अपनी बात रखी. वहीं उन्होंने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने आम आदमी के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी. यह बातें अमित शाह ने न्यूज एजेंसी एनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहीं.

Advertisement

‘पाकिस्तान की प्रतिक्रिया देखी होती तो ऐसा नहीं कहते’

विपक्ष द्वारा हाल ही में बालाकोट हमले और पुलवामा हमले को एक बार फिर से उठाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, नरेंद्र मोदी ने घर में घुस कर मारा है। धारा 370 हटने के बाद बीजेपी सरकार ने कश्मीर में हालात बदल दिए हैं. गृह मंत्री ने कहा, ‘अगर उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की प्रतिक्रिया देखी होती तो वे ऐसा नहीं कहते।

‘पीएम नरेंद्र मोदी ने घर में घुसकर मारा’

अमित शाह ने विरोधी पार्टी के बारे में कहा कि, ये इतनी छोटी मानसिकता के हो गए हैं कि लोगों को ऐसे गुमराह कर रहे हैं जैसे कुछ हुआ ही नहीं हो। सोनिया-मनमोहन सरकार के 10 साल में इतने बम धमाके हुए, क्या किसी का कोई ठोस जवाब दिया गया?. आपने क्या किया? आपने अपना अल्पसंख्यक वोट बैंक खोने के डर से इसका विरोध भी नहीं किया। नरेंद्र मोदी ने घर में घुस कर मारा है। उन्होंने कहा, धारा 370 हटने के बाद भाजपा सरकार ने कश्मीर के हालात बदल दिए हैं.हमने सख्त कदम उठाए हैं, नतीजा- जो लोग भारत के संविधान को नहीं मानते थे, उन्होंने अब दो दिन पहले चुनाव में वोट डाला है.

‘2029 के बाद भी पीएम मोदी करेंगे हमारा नेतृत्व’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘अमित शाह प्रधानमंत्री बनेंगे’ वाले बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, वे केवल 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी 2029 तक बने रहेंगे और अरविंद केजरीवाल मेरे पास आपके लिए बुरी खबर है. 2029 के बाद भी प्रधानमंत्री मोदी ही हमारा नेतृत्व करेंगे.

‘श्रीनगर में हमारा संगठन अभी मजबूत नहीं’

श्रीनगर में भाजपा द्वारा चुनाव न लड़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा, हम स्वीकार करते हैं कि अभी हमारा संगठन वहां मज़बूत नहीं है। हम हमारा संगठन बढ़ा रहे हैं जब हमारा संगठन ठीक ठाक हो जाएगा तब हम वहां चुनाव लड़ेंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि हम जीत कर भी आएंगे। UCC पर केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा, निश्चित तौर पर UCC हमारे संकल्प पत्र का एक अहम मुद्दा है। UCC हम लाएंगे। एक देश-एक चुनाव का नियम भी हम लाना चाहते हैं. आने वाले दिनों में हम धर्म विशेष के कानूनों को नहीं आने देंगे.

‘बेटी-बेटा प्रेम के कारण टूटी शरद पवार और उद्धव की पार्टी’

महाराष्ट्र की राजनीति पर केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा, अगर शरद पवार, अजीत पवार को अपना वारिस बनाते तो पार्टी टूटती क्या? अगर उद्धव ठाकरे अपने बेटे की जगह एकनाथ शिंदे को महत्व देते तो पार्टी टूटती क्या? उद्धव ठाकरे के बेटा प्रेम और शरद पवार के बेटी प्रेम के कारण उनकी पार्टी टूटी है.

यह भी पढ़ें: इस चुनावी महाभारत में ‘दुर्योधन’ और ‘दुशासन’ के खिलाफ कृष्ण की भूमिका में पीएम मोदीः सीएम योगी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *