Advertisement

IAS राजशेखर पर कार्रवाई को लेकर दिल्ली सरकार सख्त, सौरभ भारद्वाज ने CM केजरीवाल को सौंपी रिपोर्ट

Share
Advertisement

विशेष सचिव वाईवीवीजे राजशेखर को घोर अवज्ञा, अनुशासनहीन व्यवहार, भौतिक तथ्यों को गलत साबित करने और उल्लंघन का दोषी पाया गया है। दिल्ली सरकार कई शिकायतों के लिए आईएएस वाईवीवीजे राजशेखर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करेगी। सेवा मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रिपोर्ट सौंप दागी आईएएस वाईवीवीजे राजशेखर के तत्काल तबादले और अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है।

Advertisement

सेवा मंत्री ने राजशेखर के भ्रष्टाचार और कदाचार के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए विस्तृत डोजियर मुख्यमंत्री को सौंपा है। अधिकारी का सीबीआई, सीवीसी और सतर्कता के रडार पर रहने का लंबा इतिहास रहा है, गुप्त उद्देश्यों के लिए संवेदनशील सतर्कता फाइलों को अनाधिकृत रूप से अपने कब्जे में रखने की अधिकारी की आदत है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि राजशेखर को सरकारी रिकॉर्ड की सुरक्षा और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तत्काल प्रभाव से सतर्कता विभाग से स्थानांतरित/हटाया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि राजशेखर निजी लाभ के लिए झूठी, तुच्छ और मनगढ़ंत गलत सूचना फैला रहे हैं। उन्होने कहा कि एआईएस (आचरण) नियम 1968 नियमों के उल्लंघन के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की जाए, भ्रष्टाचार की विभिन्न शिकायतों और उनके कृत्यों/कर्मों को एक जांच एजेंसी को भेजा जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: हादसे के बाद 48 ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों के बदले गए रुट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें