Advertisement

Lucknow: स्व. पंडित रामपाल त्रिवेदी के नाम से हुआ हजरतगंज का मेफेयर तिराह

Share
Advertisement

रामपाल त्रिवेदी सेवा संस्थान के संयोजक व उत्तर प्रदेश टिम्बर एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनीश त्रिवेदी ने बयान दिया है। उन्होने कहा कि हजरतगंज के मेफेयर तिराहे का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, प्रथम जिला परिषद अध्यक्ष, लखनऊ,अजेय विधायक एवम् संस्थापक अध्यक्ष,रामपाल त्रिवेदी इंटर कॉलेज, गोसाईगंज, लखनऊ बाबाजी स्व. पंडित रामपाल त्रिवेदी जी के नाम से होने पर सम्पूर्ण त्रिवेदी परिवार में खुशी की लहर है।

Advertisement

हम सबके लिए यह गर्व की बात है कि हम ऐसे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के वंशज है। जिसने देश की आज़ादी के जुनून में अंग्रेजो की हजारों यातनाएं सही जीवन के 12 वर्ष जेल में काट दिए पर कभी अपने कर्तव्य पथ से पीछे नहीं हटे। त्रिवेदी ने कहा कि स्व. त्रिवेदी जी के पौत्र संजय त्रिवेदी जी व अजय त्रिवेदी जी के अथक प्रयासों के चलते उत्तर प्रदेश सरकार और लखनऊ की मेयर श्रीमती संयुक्ता भाटिया द्वारा हजरतगंज के उस मार्ग को जिसपर 1947 से पूर्व अंग्रेजो द्वारा हिन्दुस्तानियों को कदम तक रखने से रोक दिया गया था।

जहां से अनेकों आंदोलनों की शुरुवात हुई लखनऊ के दिल पर स्व. पंडित रामपाल त्रिवेदी जी के नाम की शिलापट्ट के लगने से परिवार के सभी सदस्य खुश है।

रिपोर्ट – अवधेश सिंह

ये भी पढ़ें:Lucknow के बहराइच में भीषण हादसा, बोलेरो और बाइक की भिड़ंत में पिता-पुत्र की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *