Advertisement

फिल्म स्टार अक्षय कुमार को भारत के नक्शे का अपमान करना पड़ा भारी

Share
Advertisement

पेंड्रा: छत्तीसगढ़ पेंड्रा के अधिवक्ता वीरेंद्र पंजाबी ने फिल्म स्टार अक्षय कुमार पर भारत के नक्शे का अपमान करने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होनें जिले के एसपी सहित गृह मंत्रालय को लेटर पोस्ट कर इसकी शिकायत की है। पेंड्रा निवासी अधिवक्ता वीरेंद्र पंजाबी ने शिकायत में लिखा है कि फिल्म स्टार अक्षय कुमार ग्लोब पर बने भारत के मानचित्र पर जूता पहनकर खड़े हैं, जो इसका अपमान है।

Advertisement

खड़े होकर एक वीडियो पोस्ट कर भारत के नक्शे का अपमान करने और भावनाएं आहत होने की बात कही है। उन्होंने अक्षय कुमार के द्वारा इस तरह से भारत माता के नक्शे पर खड़े होना भारतीय नक्शे का अपमान बताया गया है। अक्षय कुमार के इस कृत्य को राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत दंडनीय होने के कारण अधिवक्ता वीरेंद्र पंजाबी ने इसकी शिकायत नई दिल्ली गृह मंत्री एवं मुंबई गृह मंत्री से की है और पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

अधिवक्ता ने कहा कि अक्षय कुमार उर्फ राजीव भाटिया (60 वर्ष) ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर एक फोटो वायरल की है, जिसमें वह ग्लोबल मैप में जूता पहनकर भारत माता के नक्शे पर खड़ा हुआ है। उसका इस तरह से भारत माता के नक्शे पर खड़ा होना भारतीय नक्शे का अपमान है। जिस तरह वह भारत के मानचित्र पर जूता पहनकर खड़ा हुआ है, उससे मेरी भावनाएं आहत हो रही हैं, उसका यह कृत्य राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत दण्डनीय है।

ऐसी स्थिति में अक्षय कुमार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने लिखा कि नक्शे में खड़े हुए फोटो को डिलीट कराते हुए कार्रवाई की जानी चाहिए। राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम 1971 के तहत देश के राष्ट्रीय प्रतीकों, राष्ट्रीय ध्वज, राष्ट्रीय प्रतीक, राष्ट्रगान, संविधान और भारत के मानचित्र समेत अन्य के अपमान पर रोक लगाता है। ये भारतीय संविधान की अवमानना के तहत आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *