Advertisement

योगी आदित्यनाथ से बड़ा झूठा CM कोई नहीं- अखिलेश यादव

Share
Advertisement

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ जी से बड़ा झूठा मुख्यमंत्री इस धरती पर कोई नहीं हो सकता। पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा- अगर कोई योगी होकर भी झूठ बोले, भगवा वस्त्र पहनकर भी कोई झूठ बोले, तो कोई भरोसा कैसे करेगा।”

Advertisement

पिछले दिनों केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड ने कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन की फ़ैक्ट्री और आवास पर छापेमारी की थी, जिसमें करोड़ों की नगद राशि बरामद हुई थी।

झूठे हैं सीएम

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि कानपुर में जो पैसा निकला है, वो कहीं न कहीं समाजवादियों या इत्र बनाने वाले कारोबारी से रिश्ता जुड़ता है, इससे बड़ा झूठ मुख्यमंत्री कोई और बोल ही नहीं सकते। अखिलेश यादव ने पूछा कि इस मामले में आख़िरकार ज़िम्मेदारी किसकी थी। सरकार किसकी है।

उन्होंने कहा- ये जो पैसा निकला है, अगर वो हवाई जहाज़ से आया होगा, तो भारत में किसकी सरकार है। ट्रेन से आया होगा, तो भी इनकी सरकार है। सड़क के माध्यम से आया होगा, तो इनकी सरकार है।

नोटबंदी फेल रही

अखिलेश यहां पर भी नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को अब ये जान लेना चाहिए और उनका आंख खुल जानी चाहिए कि नोटबंदी की योजना पूरी तरह से फेल हुई है। नोटबंदी का असर देखिए कि आज भी नोट मिल रहे हैं। जिन्होंने ये कहा था कि नोटबंदी हो जाने के बाद कहीं भी काला धन नहीं होगा और भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा। आखिरकार इतने बड़े पैमाे पर पैसा कैसे मिल रहा है।

उन्होंने कोरोना काल के दौरान ऑक्सीजन की कमी का भी ज़िक्र किया और कहा कि जो सरकार सांस लेने के लिए ऑक्सीजन नहीं दे पा रही हो, उससे बड़ी झूठी सरकार क्या हो सकती है। ये मुख्यमंत्री जिन्होंने लोगों का जीवन बचाने के लिए जो फैसले लिए हों, वो प्राणघातक फैसले थे।

ये मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की सरकार झूठी है। जिन्होंने ये कहा था कि ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत हुई है।

अगर ये प्राणघातक सरकार यूं ही चलती रही तो नजाने कितने लोगों को नाकामी का सामना करना पड़ेगा। आज अस्पतालों की हालत देखें, दूर्दशा देखें। अगर अस्पताल आप पहुंच गए तो दवाइयां नहीं हैं, बेड नहीं है, इलाज नहीं है। आज लोग तड़प रहें हैं इस धरती में, लेकिन ये सरकार कोई इंतजाम नहीं कर पा रहे।

इसलिए आज समाजवादियों विजय रथ निकला है, आने वाले समय में समाजवादी इस झूठी सरकार का सफाया करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *