Advertisement

Weather Update: राजस्थान-बिहार में तेज ठंड, UP में शीतलहर की चेतावनी

Share
Advertisement

Weather Update: कड़ाके की सर्दी उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों में फैल गई है। आज उत्तराखण्ड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और बिहार में ठंड का अलर्ट है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 3o से 6o था। हरियाणा के हिसार में पारा 2.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। इसके अतिरिक्त, इन राज्यों में शीतलहर हुई, जिससे ठिठुरन बढ़ी।

Advertisement

Weather Update: राजस्थान और मध्य प्रदेश में सीवियर कोल्ड डे की चेतावनी

उधर, राजस्थान और मध्य प्रदेश में सीवियर कोल्ड डे की चेतावनी दी गई है। बीते कई दिनों से इन शहरों में सबसे कम तापमान 7o रहा है। हालाँकि, मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिनों में तापमान दो से तीन डिग्री ऊपर जाएगा। इससे ठंड और ठिठुरन से राहत मिलेगी।

Weather Update: देश के 15 राज्यों की दिन की कोहरे से हुई शुरुआत

आज भी देश के 15 राज्यों की दिन की शुरुआत कोहरे से हुई। सात राज्यों (पंजाब, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और नॉर्थ ईस्ट) में कोहरे के चलते प्रदर्शन पर असर पड़ा। घने कोहरे के कारण दिल्ली में कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर स्टेशन नहीं पहुंच सकीं। यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा क्योंकि ऐसा हुआ।

तमिलनाडु के कुछ भागों में देखा गया सर्दी का प्रभाव

दक्षिण के राज्यों को कोल्ड वेव या कोल्ड डे का अलर्ट नहीं मिला है। इसके बावजूद, तमिलनाडु के कुछ भागों में सर्दी का प्रभाव देखा गया है। शनिवार सुबह ऊटी में तापमान 2.5 डिग्री पहुंच गया था। वहीं, आज अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के अलावा किसी और राज्य में बारिश नहीं होने की संभावना है।

जनवरी के आखिरी सप्ताह में MP में भारी बारिश होने की उम्मीद

जनवरी के आखिरी सप्ताह में मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की उम्मीद है। 28 से 29 जनवरी को जबलपुर संभाग में बारिश होने की उम्मीद है। जबलपुर संभाग के डिंडोरी, बालाघाट, मंडला और सिवनी में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) की वजह से बूंदाबांदी होगी, सीनियर मौसम वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया।

यह भी पढ़ें: PM Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के एनुअल NCC इवेंट में शामिल होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *