सोशल मीडिया पर वायरल फोटोग्राफ़र गिरफ्तार, दरांग कांड पर विपक्ष हमलावर

असम: असम के दरांग जिले में गुरुवार को पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसके बाद असम में सरकार के खिलाफ रोष है। कहा जा रहा है कि राज्य के नए सीएम हेमंत विस्वा शर्मा के आने के बाद पुलिस को को अतिरिक्त ताकत दे दी गई हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि वहां पर ये लोग अतिक्रमण करने आए थे । पुलिस ने कहा कि उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया जिसके जवाब में उन्हें गोलियां चलानी पड़ी।

कौन है वायरल फोटोग्राफ़र ?

बता दें इस घटना की एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियों में पुलिस की गोलियों से घायल आदमी जमीन पर पड़ा होता है और एक फोटोग्राफ्रर उसके साथ बर्बरता करता नजर आता है। बाद में पता चलता है कि फोटोग्राफ्रर का नाम बिजय शंकर बनिया है जो  दरांग के जिला कमिश्नर ऑफिस में काम करता है। फिलहाल फोटोग्राफ्रर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

विपक्ष हुई हमलावर

असम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने कहा, ‘जब से हेमंत बिस्वा शर्मा असम के मुख्यमंत्री बने हैं, तब से हर काम में लगभग पुलिस को बहुत ताकत दे दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस चाहती तो उन लोगों को गिरफ्तार कर सकती थी लेकिन हेमंत सरकार ने पुलिस को गोली मारने की ही अनुमति दी थी।

भूपेन कुमार बोरा ने कहा कि दरांग के एसपी सीएम हेमंत विस्वा शर्मा के छोटे भाई हैं और दोनों भाई मिलकर चाहते हैं कि जिसे चाहे उसे गोली मार देंगे मगर हम ऐसा होने नही देंगे।

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी इस घटना की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि असम राज्य प्रायोजित आग में जल रहा है। मैं असम में अपने भाई-बहनों के साथ खड़ा हूं।

सरकार का पक्ष

 सरकार ने इस घटना पर कहा है कि 3000 परिवारों ने पांच हजार साल पुराने मंदिर सहित 25  हजार एकड़  जमीन पर अपना कब्जा जमा लिया है जिसे सरकार हर हाल में वापस लेगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *