Advertisement

Shahjhanpur News: 1313 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह, ओसीएफ मैदान पर सजा पंडाल

Share
Advertisement

Shahjhanpur News: शाहजहांपुर में आज विशेष सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। जहां सामूहिक 1313 जोड़ों की शादियों के लिए विशिष्ट अतिथियों में कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर को आमंत्रित किया गया। ओसीएफ रामलीला ग्राउंड के मैदान में 6 विधानसभाओं के अलग-अलग पंडालों में वैदिक मंत्रों के जरिए जोड़ों के विवाह संपन्न कराया गया। इस दौरान मुस्लिम धर्मगुरु भी उपस्थित रहेंगे जो मुस्लिम जोड़ों का निकाह कराया जायेगा। यही नहीं इस आयोजन मे पहली बार दुल्हन को सजाने के लिए ब्यूटी पार्लर की भी व्यवस्था की गई है।

Advertisement

‘नारी सशक्तिकरण के चलते उठाए गए ये कदम’

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि जिले में 4737 कन्याओं का विवाह संपन्न कराया जा चुका है। आज 1313 लोगों को विवाह कराकर उन्हें आशीर्वाद दिया गया है। यही नहीं उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी तक 35950 लोगों को योजना का लाभ दिया जा चुका है। यही नहीं इसके आगे भी 600 करोड़ रुपया विवाह के लिए आवंटित किया गया है। कन्या पैदा होने से लेकर पढ़ाई और शादी तक का प्रबंध सरकार कर रही है। नारी सशक्तिकरण के लिए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की मंशा के अनुसार काम सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों मे बदलाव आ रहा है अब वह स्कूलो का निरीक्षण भी निरीक्षण कर रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि लोगों की इनकम बढ़ी है एएमयू हुए हैं जल्द ही जमीन पर इस योजना को उतारा जाएगा।

‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस लड्डू को नहीं खाया’

वहीं सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि शादी वह लड्डू है, जो खाए वह पछताए जो न खाए वह पछताए। हमारे कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस लड्डू को नहीं खाया लेकिन उन्होंने पूरे प्रदेश को अपना परिवार माना और अब वह सरकार में रहकर जनता की चिंता को दूर कर रहे हैं।

शाहजहांपुर से अभिषेक सक्सेना की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: Shahjhanpur में खेली गयी जूता मार होली, जानिए क्या है परंपरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *