Advertisement

Ram Mandir: संपन्न हुई अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, जानिए विपक्ष का क्या रहा आज का प्रोग्राम  

ram-mandir-inauguration-ramlala-opposition-leaders-program-today-news-in-hindi
Share
Advertisement

Ram Mandir: सोमवार 22 जनवरी 2024 ये वो तारीख है जो भारतीय इतिहास में हमेशा के लिए अमर हो चुकी है, क्योंकि आखिरकार 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में रामलला की घर वापसी हो चुकी है। पीएम मोदी के समकक्ष गर्भगृह में हम सबके राम आज विराजमान हो चुके हैं।

Advertisement

लेकिन तमाम अतिथि और हर्षो उल्लास के बीच सबके मन में एक सवाल यह भी उठा कि आखिर प्रभु श्री राम की घर वापसी पर देश का विपक्ष यानी इंडिया अलायंस का खेमा और उनके नेताओं ने इस ऐतिहासिक क्षण पर क्या कुछ किया तो चलिए आपको बताते हैं।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

 अद्भुत, अलौकिक, अविस्मरणीय क्षणों के साथ आज अयोध्या धाम में रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए, पीएम मोदी ने पूरे विधि विधान के साथ पूजा पाठ किया। साथ ही इस अवसर पर उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा, इस भव्य समारोह से विपक्षी अलायंस की कई पार्टियों जैसे कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, टीएमसी और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने दूरी बना ली है. राहुल गांधी, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे समेत… कई विपक्षी नेता आज अयोध्या की पावन धरती से दूर रहें।

राहुल गांधी की असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राम मंदिर उद्घाटन को भाजपा और RSS का चुनावी ईवेंट बता कर कई मणिपुर से लेकर मुंबई तक अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले कांग्रेस लीडर राहुल गांधी अभी असम यात्रा में है जहां आज असम के बटाद्रवा मंदिर में राहुल गांधी को प्रवेश नहीं मिला।

जिसके बाद राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आज एक ही व्यक्ति को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है, हमने कौन सा अपराध किया है?

ममता बनर्जी की कालीघाट मंदिर में पूजा, निकाली सद्भाव रैली

आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कालीघाट मंदिर में पूजा अर्चना की… इसके बाद टीएमसी सुप्रीमो ने सर्वधर्म सद्भाव रैली निकाली। बता दें कि हाजरा मोड़ से शुरू हुई इस सर्वधर्म सद्भाव रैली में सभी धर्म के लोग शामिल हुए।

AAP ने किया दिल्ली में भंडारा, निकाली शोभा यात्रा

राम मंदिर उद्घाटन पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदेश के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने अलग अलग क्षेत्रों में इस ऐतिहासिक क्षण पर भंडारों का आयोजन किया। जिसमें सीएम केजरीवाल भी शामिल हुए।

इसके साथ साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर AAP की शिक्षा मंत्री आतिशी ने की पूजा-स्तुति, वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज नेभी  राम मंदिर उद्घाटन पर हवन करते हुए निकाली शोभा यात्रा।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/national/yogi-adityanath-what-did-the-cm-say-on-the-occasion-of-ram-mandir-pran-pratisthahindi-news/

Follow Us On Twitter– https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *