Advertisement

वाराणसी पहुंचे PM मोदी ने किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त की जारी, कृषि सखियों को दिए प्रमाणपत्र

PM Modi in Varanasi

PM Modi in Varanasi

Share
Advertisement

PM Modi in Varanasi:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे। पीएम मोदी  ने यहां किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की। कृषि सखी प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षण पाने वाली कृषि सखियों को प्रमाणपत्र प्रदान किए। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया और जनसभा को संबोधित किया.

Advertisement

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीड़ है और किसान उसकी आत्मा है। भाजपा का मानना है कि किसान भगवान है और किसान की सेवा भगवान की पूजा है. किसान और खेती के प्रति प्रधानमंत्री मोदी और हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद अगर कोई पहली फाइल साइन की तो किसान सम्मान निधि को किसानों के खाते में डालने की फाइल साइन की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, हम सब ने बदलती हुई काशी को देखा है। एक काशी जो आज एक नए क्लेवर और नई काया के साथ दुनिया भर में अपनी नई आध्यात्मिक और सांस्कृतिक पहचान बना रही है. पिछले 10 वर्ष में इस नई काशी के कायाकल्प में न सिर्फ हजारों-करोड़ों रुपए लगे हैं बल्कि दुनिया ने इसे बदलते हुए देखा है.

यह भी पढ़ें: 19 जून को नालंदा आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, की जा रही तैयारियां, ट्रैफिक किया जाएगा डायवर्ट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *