Advertisement

Lok Sabha Election: यूपी में नहीं होगा सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन, अलग – अलग लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election: SP and Congress don't agree on alliance in Uttar Pradesh.
Share

Lok Sabha Election:

Advertisement

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन को उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर सहमती नहीं बन पाई है। अब दोनो दल अलग – अलग चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

Lok Sabha Election: कांग्रेस को मिला 17 सींटो का ऑफर

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के तहत 17 सीटों पर कांग्रेस को अपने प्रत्याशी उतारने का प्रस्ताव दिया है। बता दें कि सपा ने कांग्रेस को अमेठी, रायबरेली, बाराबंकी, सीतापुर, कैसरगंज, वाराणसी, अमरोहा, सहारनपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, फतेहपुर सीकरी, कानपुर, हाथरस, झांसी, महराजगंज और बागपत में सीट देने का फैसला किया है। इससे पहले सपा ने कांग्रेस को 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था, जिसे लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने असंतोष जताया था। इसके बाद सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस के लिए 17 लोकसभा सीटें छोड़ने का फैसला लिया।

सपा ने दूसरी सूची का जारी

कांग्रेस के सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि सपा की तरफ से 17 सीटों का प्रस्ताव मिला है, हालांकि पार्टी की ओर से इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है। सपा ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी कर दी। इसमें मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्या, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से डॉ. एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और चंदौली से वीरेंद्र सिंह का नाम उम्मीदवार के तौर पर शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें – MP News: कथावाचक प्रदीप मिश्रा को मिली धमकी, अमित शाह को पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा

हिन्दी ख़बर ऐप देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए Hindi Khabar App

। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें