Advertisement

झारखंडः कांग्रेस नेता और मंत्री आलमगीर की गिरफ्तारी पर शुरू हुई राजनीतिक बयानबाजी

ED arrest Aalamgir

ED arrest Aalamgir

Share
Advertisement

ED arrest Aalamgir: केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने झारखंड सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया है. बताया गया कि बुधवार को उन्हें ईडी ने पूछताछ के लिए दूसरी बार समन भेजा. जांच में सहयोग ने करने के कारण उनकी गिरफ्तारी की गई. वहीं इस मुद्दे पर अब राजनीतिक बयानबाजी भी चालू है.

Advertisement

टेंडर घोटाले में ईडी ने हाल ही में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के यहां और अन्य ठिकानों पर रेड मारी थी. इसमें ईडी को करीब 37 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. नौकर जहांगीर के घर से ही तकरीबन साढ़े पैंतीस करोड़ रुपये का कैश मिला था.

इस मामले के चलते संजीव लाल और जहांगीर की गिरफ्तारी की गई थी. इसके बाद संजीव के आफिस से भी ढाई करोड़ कैश मिला था. दोनों ईडी की रिमांड पर हैं. इसके बाद आलमगीर को ईडी ने मंगलवार को तलब किया. इसके बाद बुधवार को भी समन भेजा. बता दें कि आलमगीर ने इस कैश बरामदगी से खुद को अलग कर लिया था. सूत्रों की मानें तो ईडी इनके बीच किसी रिश्ते की तलाश कर रही है.

लाल और जहांगीर के लिए ईडी ने रिमांड के आवेदन में कहा था कि ‘ग्रामीण विकास विभाग के ऊपर से नीचे तक कई अधिकारी’ मनी लॉन्ड्रिंग के एक नेक्सस का हिस्सा हैं. अन्य आरोप भी ईडी ने लगाए थे.

आलमगीर की गिरफ्तारी पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, देश में एक आलमगीर आलम की गिरफ्तार हुई है, भगवान से प्रार्थना है कि बाकी आलमगीर आलम भी गिरफ्तार हो जाएं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा, ये परिवारवादी हैं, भ्रष्टाचारी हैं. इन्होंने देश में जिस तरह से भ्रष्टाचार का आलम कर रखा है, वो सबके सामने है। भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के आधार पर देश नहीं चल सकता, देश संविधान के आधार पर चलेगा.

झारखंड प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने कहा, झारखंड में आज भ्रष्टाचार का एक और विकेट गिर गया. यही होना था। एक नौकर के घर से 35 करोड़ रुपए जब्त किए गए. यह तो बस शुरुआत है. अब उच्च पदों पर बैठे लोगों के लिए भ्रष्टाचार से बचना असंभव है.

यह भी पढ़ें: पूर्व सांसद महाबल मिश्रा ने लोगों से कहा… करेंगे समस्याओं का समाधान, मिला समर्थन

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *