Advertisement

Delhi News: ED की याचिका पर CM केजरीवाल को कोर्ट ने दिया 17 फरवरी तक पेश होने का आदेश

Delhi News: Big blow to CM Kejriwal, court order him to appear on 17 Feb.
Share
Advertisement

Delhi News:

Advertisement

दिल्ली Delhi News के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। शराब घोटाले में ईडी के बार-बार समन भेजे जाने के बाद भी पेश न होने पर अब कोर्ट ने उन्हें पेशी का समन जारी किया है। कोर्ट ने केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने के लिए कहा है।

ईडी ने कोर्ट में की याचिका दाखिल

दरअसल, दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी द्वारा भेजे गए 5 समन के बावजूद दिल्ली सीएम केजरीवाल के पेश न होने पर ईडी द्वारा कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया, जिसमें केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया है।

भेजे जा चुके है 5 समन  

बता दें कि केजरीवाल को पिछली साल 2 नवंबर और 21 दिसंबर को और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी और 2 फरवरी को समन भेजा जा चुका है। इस पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सवाल खड़े करते हुए  कहा है मुझे चुनाव से पहले समन भेजे गए है इससे साफ जाहिर होता है कि ईडी का मकसद मुझसे पूछताछ करना नहीं बल्कि मुझे गिरफ्तार करना है, ताकि मैं चुनावों में प्रचार – प्रसार ना कर सकूं।

कोर्ट को गुमराह कर रहे हैंं केजरीवाल – एलजी

बता दें कि दिल्ली एलजी ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया है। एलजी ने कहा कि सरकार कोर्ट को गलत जानकारी दे रही है और नई एक्साइज पॉलिसी के कार्यान्वयन में देरी कर रही है। दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना ने कहा कि हाईकोर्ट के समक्ष केजरीवाल सरकार बार-बार झूठे दावों कर रही है। इनमें नई आबकारी नीति 2021-22 का कार्यान्वयन और शहर में अनुरूप और गैर-अनुरूप वार्डों की संबंधित सूची शामिल थी, जिसे अब खारिज कर दिया गया है। विवाद की जड़ नीति के क्रियान्वयन से जुड़ी फाइल है।

ये भी पढ़ें – Pakistan News: बलूचिस्तान में वोटिंग से एक दिन पहले हमला, दो धमाकों में 27 लोगों की मौत

हिन्दी ख़बर ऐप देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए Hindi Khabar App

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *