Advertisement

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में बुलाए जाएंगे 7000 लोग, बच्चन, अंबानी और कोहली समेत ये लोग होंगे शामिल

Ram Mandir

Ram Mandir

Share
Advertisement

Ram Mandir: 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए जोरो शोरो से तैयारियां की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जाने वाले इस भव्य समारोह के लिए अभी से हजारों प्रतिष्ठित लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। जिसमें कई VVIP भी शामिल है।

Advertisement

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन और उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, रतन टाटा और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली सहित करीब 7,000 लोगों को राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए इनवाइट किया है जिन्हें एक लिंक भेजा जाएगा, जहां इन सभी VVIP को बार कोड पास के जरिए एंट्री दी जाएगी ।

भगवान राम और देवी सीता भी होंगे शामिल

राम मंदिर ट्रस्ट के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया है कि राम लला के प्राण प्रतिष्ठ समारोह के लिए दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला ऐतिहासिक धारावाहिक ‘रामायण’ में प्रभू श्रीराम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल और देवी सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया को भी इस आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है।

3,000 VVIP सहित 7,000 लोगों को भेजा आमंत्रण

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस ऐतिहासिक कार्यकर्म के लिए लगभग 3,000 VVIP समेत 7,000 लोगों को आमंत्रण भेजा है। खबरों के मुताबिक इस अवसर पर उन कारसेवकों के परिवारों को भी आमंत्रण भेजा गया है जिन्होंने 1992 में राम मंदिर आंदोलन के दौरान अपनी जान गवा दी थी। VVIP की लिस्ट में (RSS) राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत और  योग गुरु रामदेव को भी शामिल किया गया है साथ ही ट्रस्ट ने देश भर से करीब 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है।

5 साल के बालक रूप में विराजमान होंगे रामलला

ट्रस्ट के सचिव चंपत राय का कहना है कि 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में रामलला 5 साल के बालक के रूप में विराजमान होंगे।

ये भी पढ़ें – https://hindikhabar.com/entertainment/cid-fame-dinesh-phadnis-passes-away-due-to-liver-damage-news-in-hindi/

FOLLOW US  ON – https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें