महाराष्ट्र में शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार कल, 15 से ज्यादा मंत्री लेंगे शपथ

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में सत्ता पलटे हुए तकरीबन एक महीने से अधिक का वक्त हो गया है। लेकिन अबतक वहां पर नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया था। हालांकि महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का विस्तार अब कल यानी मंगलवार को होने जा रहा है। इसकी पूरी जानकारी बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया से साझा की है। बता दें शिवसेना में बगावत के कारण उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेकर एक नई सरकार बनाई थी। जिसके बाद से दोनों तब से ही दो सदस्यीय मंत्रिमंडल के रूप में काम कर रहे हैं।   

यह भी पढ़ें: शिवसेना सांसद संजय राउत की फिर बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

15 मंत्री हो सकते है शामिल

सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे 15 अगस्त से पहले कम से कम 15 मंत्रियों को शामिल कर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने की संभावना जताई जा रही है। वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के महत्वपूर्ण गृह विभाग संभालने की उम्मीद है। वहीं सरकारी सूत्रों के अनुसार उच्चतम न्यायालय द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण के मुद्दे पर सुनवाई के कारण राज्य में निकाय चुनाव में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत से स्पष्टीकरण मिलने के बाद अक्टूबर में होने की संभावना है।

मंत्रियों की जरुरत

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का विस्तार काफी समय से नहीं होने के कारण जिलों में प्रभारी मंत्री नहीं हैं। जिसके कारण विकास व अन्य कामकाज पर असर पड़ रहा है। हालांकि शिंदे गुट शिवसेना पर कब्जे की तैयारी में है। मामला अभी चुनाव आयोग में विचाराधीन है, जिसने उद्धव ठाकरे व शिंदे गुटों को दस्तावेजी सबूत पेश करने को कहा है, ताकि यह साबित हो सके कि शिवसेना पर किसका हक है।

यह भी पढ़ें: केरल में 7 साल के एक बच्चे में मिला मंकीपॉक्स का लक्षण, देश में कुल 9 मामले आए सामने

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.