Advertisement

IPL 2023: निकोलस पूरन ने रचा इतिहास, केवल 15 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

Share
Advertisement

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में 1 विकेट से हराया। मैच में लखनऊ के सलामी बल्लेबाज निकोलस पूरन ने इतिहास रच दिया। निकोलस पूरन सबसे तेज अर्धशतक बनाने वालों की सूची में शामिल हो गए हैं। बता दें कि बीती रात हुए मैच में बैंगलोर ने लखनऊ के सामने 212 रन का बड़ा लक्ष्य रखा। लेकिन लखनऊ के नवाबों ने इस टारगेट को हासिल कर लिया।

Advertisement

निकोलस पूरन ने रचा इतिहास

विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद लखनऊ की तरफ से निकोलस पूरन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने आईपीएल 2023 की सबसे तेज फिफ्टी बनाई। निकोलस पूरन ने मात्र 15 गेंदों में पचासा जड़ा। उन्होंने मैच में टीम के लिए 19 गेंदों में 62 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान सात छक्के और चार चौके लगाए। बता दें कि निकोलस के बल्ले से निकली फिफ्टी आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है।

अंजिक्य रहाणे ने 19 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

हाल ही में मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मुकाबले में रहाणे ने शानदार पारी खेलते आईपीएल सीजन 16 में सबसे तेज शतक जड़ा, उन्होंने मात्र 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 27 गेंदों में 61 रनों की सलामी बल्लेबाजी की। इस बल्लेबाज ने 6 चौके और 3 छ्कके की मदद से आईपीएल 2023 के तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया। इसके अलावा रहाणे चेन्नई के लिए संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए।

राहुल-कमिंस के नाम है ऐतिहासिक रिकोर्ड

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी बनाने का रिकार्ड केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम है। केएल राहुल ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए 14 गेंदों में फिफ्टी बनाई थी। वहीं, कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2022 में मात्र 14 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था।

ये भी पढ़ें: IPL 2023 के सबसे रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने आरसीबी को एक विकेट से हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *