Advertisement

राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में बंगाल बीजेपी के 11 विधायकों पर मामला दर्ज

Share
Advertisement

West Bengal : राज्य में भाजपा के ग्यारह विधायकों पर राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इन विधायकों पर इस हफ्ते की शुरुआत में विधानसभा परिसर में दिए गए धरने के दौरान राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप है। संसदीय मामलों के मंत्री शोभनदेव चटर्जी ने कहा कि ये शिकायतें टीएमसी विधायक दल की तरफ से दर्ज करायी गई हैं।

Advertisement

आंबेडकर की प्रतिमा के नीचे राष्ट्रगान गाने के दौरान की घटना

टीएमसी की अध्यक्ष और राज्य की सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व में पार्टी के विधायक 29 नवंबर को राज्य के प्रति केंद्र सरकार के भेदभाव-पूर्ण रवैये के खिलाफ प्रदर्शन बंद करने से पहले बी. आर. आंबेडकर की प्रतिमा के नीचे राष्ट्रगान गा रहे थे।

बीजेपी और टीएमसी में वार-पलटवार

टीएमसी ने राष्ट्रगान के दौरान भाजपा विधायकों पर राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाने और घंटियां बजाने का आरोप लगाया। राष्ट्रगान बमुश्किल 50 मीटर की दूरी पर गाया जा रहा था। बीजेपी ने कहा कि भले ही टीएमसी विधायक राष्ट्रगान गा रहे हों। लेकिन, उनकी आवाज बहुत धीमी थी। जो उनके विरोध स्थल से सुनाई नहीं पड़ रही थी। बीजेपी ने आरोप लगाया कि टीएमसी उसके विधायकों को मनगढंत आरोपों में फंसाने की कोशिश कर रही है।

11 बीजेपी विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

वरिष्ठ मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि बीजेपी ने राष्ट्रगान के प्रति सम्मान नहीं दिखाया और उचित कार्रवाई शुरू की जा रही है। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय ने भी कहा कि बीजेपी विधायकों के खिलाफ उचित कदम उठाए जाएंगे। विधानसभा सचिवालय के एक सूत्र ने कहा कि हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने ने इस संबंध में 11 बीजेपी विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें – लखीसराय गोलीकांडः बीजेपी ने पीड़ित परिजनों के लिए मांगी नौकरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें