Advertisement

नतीजे हमारी उम्मीदों के मुताबिक़ नहीं, लेकिन वोट शेयर के मामले में कांग्रेस बीजेपी से दूर नहीं : जयराम

Share
Advertisement

New Delhi : बीजेपी ने एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। नतीजों को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को और मजबूती देने वाला और 2024 के लोकसभा चुनावों का माहौल तैयार करने वाला माना जा रहा है। लेकिन, कांग्रेस ने उम्‍मीद का दामन नहीं छोड़ा है। कांग्रेस का मानना है कि विधानसभा चुनाव में उन्‍हें हार जरूर मिली है। लेकिन, जनता का साथ उनसे छूटा नहीं है। जयराम रमेश ने कहा कि नतीजे हमारी उम्मीदों के मुताबिक़ नहीं आए हैं। लेकिन, वोट शेयर के मामले में कांग्रेस बीजेपी से ज़्यादा दूर नहीं है।

Advertisement

ये आंकड़े वापसी के लिए उम्मीद जगाते हैं

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह सच है कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। नतीजे हमारी उम्मीदों के मुताबिक़ नहीं आए हैं। लेकिन, वोट शेयर के मामले में कांग्रेस बीजेपी से ज़्यादा दूर नहीं है। दरअसल, इस अंतर को मिटाया जा सकता है। ये आंकड़े वापसी के लिए आशा और उम्मीद जगाते हैं। रमेश ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर बताया कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के वोट प्रतिशत में कितना अंतर रहा।

कांग्रेस दृढ़ संकल्प के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी करेगी

इससे पहले रमेश ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी की हार के बाद कहा था कि वर्ष 2003 में भी उनके दल को इसी तरह हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन, 2004 के लोकसभा चुनाव में वह केंद्र में सरकार बनाने में सफल रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विश्वास, धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करेगी। जयराम ने एक्स पर पोस्ट किया कि ठीक 20 साल पहले भी कांग्रेस को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुए विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था। उस वक्त हमें सिर्फ़ दिल्ली में जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें – बिहारः बताया जाए कि नीतीश कुमार को आखिर हुआ क्या- चिराग पासवान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *