Advertisement

Pakistan Election: पाकिस्तान में वोटिंग के बीच मोबाइल सेवाएं बंद

Share
Advertisement

Pakistan Election: पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए गुरुवार सुबह आठ बजे से वोटिंग जारी है। जो शाम पांच बजे तक चलेगी। कहा जा रहा है पाकिस्तनान में प्रधानमंत्री की रेस में नवाज शरीफ आगे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अभी जेल में हैं जिसका फायदा नवाज शरीफ को मिल सकता है। शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है।  

Advertisement

Pakistan Election: मोबाइल सेवाएं की गई  बंद

पाकिस्तान में आम चुनाव के चलते मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई हैं। मुल्क के आंतरिक मंत्रालय ने बिगड़ती सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर देशभर में मोबाइल सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए करीब 6 लाख 50 हजार सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक इस चुनाव में 12.85 करोड़ से अधिक पंजीकृत मतदाता मतदान करेंगे।

नवाज के साथ बिलावल भी PM रेस में

ऐसे में चुनाव में 74 वर्षीय शरीफ की नजर रिकॉर्ड चौथी बार प्रधानमंत्री बनने पर होगी। इस मुकाबले में बिलावल भुट्टो-जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) भी शामिल है। बिलावल भुट्टो-जरदारी को पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा घोषित किया गया है।

चुनावों के नतीजे पहले से तय होते हैं: रक्षा विशेषज्ञ

पाकिस्तान में अशांति पर रक्षा विशेषज्ञ कमर आगा ने कहा कि इन चुनावों के नतीजे पहले से तय होते हैं। प्रधानमंत्री कौन होगा से लेकर प्रत्येक पार्टी कितनी सीटें जीतेगी। यदि आप देख रहे हैं कि दो मुख्य उम्मीदवार हैं- पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो। एक तरफ नवाज शरीफ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगर वह गठबंधन में सरकार बनाते हैं, तो वह अपनी बेटी मरियम को आगे बढ़ा सकते हैं। नवाज शरीफ के पाकिस्तानी सेना के साथ संबंध बेहतर हो गए हैं, उनका परिवार वापस आ गया है।

ये भी पढ़ें:-Delhi: PM Modi श्रील प्रभुपाद की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर एक कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें