गौतम गंभीर को ‘इस्लामिक स्टेट कश्मीर’ से मिली जान से मारने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाई गई- दिल्ली पुलिस

पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर को इस्लामिक स्टेट कश्मीर की ओर से जान से मारने की धमकी मिली है।

समाचार एजेंसियों के हवाले से ये जानकारी प्राप्त हुई है कि पूर्व क्रिकेटर को IS कश्मीर से मौत की धमकी मिलने के बाद उन्होंने शिकायत दर्ज की है।

समाचार एजेंसी ANI ने DCP श्वेता चौहान के हवाले से बताया, “पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस से ‘इस्मालिक स्टेट कश्मीर’ द्वारा जान से मारने की धमकी के बारे में बात की है। इस विषय पर जांच जारी है। गौतम गंभीर के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।”

इसके अलावा इंडिया टुडे के मुताबिक गंभीर को जान से मारने की धमकी EMAIL के जरिए दी गई थी। हालांकि पुलिस ने ऐसी कोई भी जानकारी साझा नहीं की है।

गंभीर साल 2019 में बीजेपी की टिकट से लोकसभा चुनाव जीते थे। वो पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं। इसके अलावा गौतम गंभीर ने 15 सालों तक भारतीय क्रिकेट का प्रतिनिधित्व किया है।

साथ ही वो दो बार विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं। साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वन डे वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे थे। इसके बाद साल 2018 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *