Prepaid लग रहा है महंगा तो इन BSNL Postpaid Plans से करें शुरुआत, कीमत सिर्फ 199 से शुरू

BSNL Postpaid Plans

BSNL Postpaid Plans

BSNL Postpaid Plans: देश की लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान के रेट (Prepaid Plans) में बढ़ोतरी कर दी है। प्रीपेड के बेसिक प्लान 99 का है जिसमें यूजर्स को मात्र वैलिडिटी और टॉकटाइम मिलता है। इसमें आउटगोइंग मैसेज की सुविधा नहीं मिलती है। लेकिन सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने प्रीपेड के साथ-साथ पोस्टपेड में भी कम पैसों में अपना प्लान जारी किया है।

बीएसएनएल अपने पोस्टपेड प्लान (BSNL Postpaid Plans) के जरिए (Reliance Jio, Airtel, Vodafone Idea) जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। BSNL के पास कई सारे पोस्टपेड प्लान हैं जिसमें फैमिली कनेक्शन (Postpaid Family Plans) जैसे प्लान भी शामिल हैं। खास बात यह है कि कंपनी का पोस्टपेड प्लान मात्र 199 रुपए से शुरू होता है। आइए जानते हैं बीएसएनएल के पोस्टपेड प्लान के बारे में-

199 का पोस्टपेड प्लान

यह बीएसएनएल का सबसे सस्ता प्लान है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इसमें 25 जीबी फ्री डेटा भी मिलता है। इसके साथ-साथ 75 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा भी मिलती है। प्रीपेड प्लान की नजर से देखें तो यह प्लान कहीं बेहतर नजर आता है।

399 का पोस्टपेड प्लान

बीएसएनएल का 399 वाला पोस्टपेड प्लान (BSNL Postpaid Plans) भी यूजर्स के लिए प्रीपेड से सस्ता पड़ेगा। इसे कंपनी ने घर वापसी प्लान कहकर संबोधित किया है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस और 70 जीबी फ्री डेटा मिलता है। इस प्लान में 210 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा मिलती है।

525 का पोस्टपेड प्लान

बीएसएनएल का 525 रूपए वाला पोस्टपेड प्लान भी यूजर्स की जेब में आ जाएगा। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस हर रोज तथा 85 जीबी तक फ्री डेटा दिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को 255 जीबी तक डेटा रोलओवर की सुविधा मिलती है।

525 वाले पोस्टपेड प्लान की खास बात यह है कि इसमें यूजर्स को एक अतिरिक्त फैमिली सिम भी दिया जाता है। इसमें अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाती है। हालांकि दूसरे सिम में डेटा और एसएमएस की सुविधा नहीं मिलती है।

यह भी पढ़ें- Airtel Recharge Plan Delhi: एयरटेल के सभी रिचार्ज प्लान यहां देखें

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.