मिल गया मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर का ठिकाना, बोले- जांच में सहयोग करने को तैयार

चंडीगढ़ में है पूर्व पुलिस कमिश्नर

बोले- जांच में सहयोग करने को तैयार

चंडीगढ़: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के ठिकाने का पता लग गया है. परमबीर सिंह इस समय चंडीगढ़ में है और मीडिया से बातचीत में बताया कि वह जांच में सहयोग करने को तैयार है. कोर्ट के आदेश के हिसाब से आगे कदम उठाऊंगा. महाराष्ट्र सरकार की मांग पर मुंबई की एक कोर्ट ने उनको भगोड़ा घोषित किया हुआ है. जिसका नोटिस उसके घर पर भी चस्पा हुआ है.

आपको बता दे, कि परमबीर सिंह वसूली और अन्य आरोपों में फरार चल रहे हैं. वसूली मामले में परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो चुका है. हाल ही में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की और कोर्ट से मांग की थी कि उनके खिलाफ दर्ज सभी मुकदमों को रद्द किया जाए या सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया जाए. इस मांग पर कोर्ट ने नोटिस जारी कर दिया और साथ ही उनकी गिरफ्तारी पर भी रोक लगा दी. कोर्ट ने परमबीर से जांच में सहयोग करने के लिए कहा है.

18 नवंबर को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई से मना कर दिया था. जस्टिस संजय किशन कौल और एम. एम. सुंदरेश की बेंच ने उनके वकील से पूछा था, “सबसे पहले हमें यह बताइए कि वह कहां हैं? देश में हैं या बाहर फरार हो गए हैं? इस जानकारी के बिना मामले पर सुनवाई नहीं हो सकती. इसके बाद जब फिर से जब 22 नवंबर को सुनवाई शुरू हुई तो पूर्व पुलिस कमिश्नर के लिए पेश वरिष्ठ वकील पुनीत बाली ने जजों को बताया, “मेरी उनसे खुद बात हुई है. वह भारत में ही हैं. लेकिन महाराष्ट्र में कदम रखते ही उन्हें खतरा है. इसलिए सामने नहीं आ रहे हैं.

Share Via

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *