Advertisement

कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद एक्टर और कॉमेडियन जूनियर महमूद का हुआ निधन, अंतिम संस्कार आज…..

Share
Advertisement

महान अभिनेता जूनियर महमूद का कैंसर से संघर्ष के बाद निधन हो गया है। जूनियर महमूद स्टेज 4 पेट कैंसर से पीड़ित थे। मुंबई में उनका उपचार चल रहा था। जूनियर महमूद ने देर रात दो बजे अपनी अंतिम सांस ली। एक्टर के निधन से फिल्म उद्योग शोक में है।

Advertisement

कौन थे जूनियर महमूद, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ तथ्य

मिली जानकारी के मुताबिक, जूनियर महमूद का आज जुमे की नमाज के बाद अंतिम संसकार किया जाएगा। उनके परिवार उनकी पत्नी, दो बेटे, बहू और एक पोता है। जूनियर महमूद साहब का असली नाम नईम सैय्यद था। 15 नवंबर 1956 को उनका जन्म हुआ था। मास्टर राजू ने कुछ दिनों पहले जूनियर महमूद को पेट में कैंसर होने की खबर दी थी।

मास्टर राजू करते थे एक्टर से मुलाकात

मास्टर राजू हर दिन जूनियर महमूद से मिलते थे। उनके पोस्ट ने ही जूनियर महमूद की बुरी हालत की जानकारी दी थी। मास्टर राजू ने एक्ट्रेस के साथ फोटो शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा, ‘जूनियर महमूद जी के पेट में कैंसर का पता चला है। उसके लिए कृपया प्रार्थना करें। तब जॉनी लीवर जूनियर महमूद की मदद को आगे आए। महमूद के निकटतम दोस्त सलाम काजी भी उनके साथ हैं। इंडस्ट्री में जूनियर महमूद पेट की तस्वीरें सोशल मीडिया यूजर्स को दुखी करती थीं। प्रियजनों और उनके करीबी लोगों के लिए भी उनका हाल देखना कठिन था। जुनियर महमूद ने महान अभिनेता जितेंद्र और अपने बचपन के दोस्त सचिन पिलगांवकर से मिलने की इच्छा व्यक्त की। दोनों अभिनेता ने उनकी अंतिम इच्छा भी पूरी की।

फोटा शेयर कर कही ये बात

6 दिसंबर को, एक ट्विटर यूजर ने जूनियर महमूद की एक पुरानी फोटो को शेयर करते हुए उनकी इच्छा की चर्चा की। उस व्यक्ति ने लिखा, “जूनियर महमूद, जो कि बीते जमाने के सबसे प्यार चाइल्ड स्टार रहे हैं, अस्पताल में अपने स्टेज 4 कैंसर का इलाज करवा रहे हैं।” जितेंद्र, जिनके साथ वे कई फिल्मों में काम कर चुके हैं, उनसे मिलने की उनकी इच्छा है और वे चाहते हैं कि उनके बचपन के दोस्त सचिन पिलगांवकर उनसे मिलने आएं। मैं सचिन और जितेंद्र जी से विनती करता हूं कि वे इस इच्छा को पूरा करें क्योंकि शायद यह उनकी अंतिम इच्छा हो।“

सचिन पिलगांवकर की बेटी श्रेया ने इस ट्वीट के जवाब में कहा कि उनके पिता जूनियर महमूद के साथ कॉन्टेक्ट में रहे हैं और उनसे मिले भी हैं। जितेंद्र, एक पूर्व सुपरस्टार, की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। जितेंद्र ने एक वायरल तस्वीरों में जूनियर महमूद से बातचीत की। जितेंद्र, महमूद के सिर पर हाथ रखे खड़े थे। जूनियर महमूद से मुलाकात के बाद जितेंद्र भी बहुत भावुक हो गए। उनकी कमजोर हालत देखकर उनके आंसू भी बह गए।

जूनियर महमूद का असली नाम नईम सैय्यद था। सिल्वर स्क्रीन के लिए उन्होंने जूनियर महमूद नाम अपनाया था। जूनियर महमूद ने बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। उन्हें फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में विशिष्ट सम्मान प्राप्त हुआ। उन्हें बचपन, गीत गाता चल, कटी पतंग, मेरा नाम जोकर और ब्रह्मचारी में देखा गया था। उनके दोस्त सचिन पिलगांवकर को भी चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में कई फिल्मों में देखा गया था। दोनों बहुत सफल रहे।

ये भी पढ़ें-  Rashifal: इन जातकों का कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए आज के राशिफल के बारे में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *