देवरिया में ‘पुष्पा’ स्टाइल से हो रही शराब तस्करी, 7 लाख की अवैध शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

देवरिया: बिहार में शराबबंदी के बाद भी तस्करों के हौसले अभी भी तेजी से बुलंद है। तस्करों द्वारा शराब स्मगलिंग करने के आए दिन तौर तरीके बदलते हुए नजर आ रहे है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के देवरिया से शराब तस्करी की खबर सामने आ रही है। जहां पर देवरिया पुलिस द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन में एक ट्रैवलर बस के अंदर अवैध शराब छिपाई हुई मिली है। खबरों की माने तो बिहार में शराबबंदी के बाद से तस्कर यूपी के रास्ते वहां पर शराब लेजाकर बेचते हुए पाए जा रहे है। लेकिन देवरिया पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें इस बार स्मगलरों ने टेम्पो ट्रैवलर को चुना है जिसके बेसमेंट में तहखाना बनाकर शराब छिपाई गई और बिहार भेजी जा रही थी। जिसे देवरिया पुलिस ने अब पकड़ लिया है।

सात लाख की अवैध शराब बरामद

देवरिया पुलिस को जांच के दौरान हरियाणा निर्मित अवैध शराब की 26,566 शीशी टेम्पो से बरामद हुई है। इसके साथ ही तीन अभियुक्त गिरफ्तार भी किए गए है। खबरों के अनुसार ये कार्रवाई सीओ सिटी श्रेयस त्रिपाठी के निगरानी में हुई है। पुलिस कि टीम ने बताया की ये अवैध शराब की कुल कीमत साढ़े सात लाख के करीब बताई जा रही है। बता दें इस मामले पर सीओ सिटी ने बताया की उनको प्राप्त सूचना के आधार पर उन्होंने ट्रैवलर बस से शराब कि देवरिया के रास्ते स्मंगलिंग की जाती है।

यह भी पढ़ें: UP विधानसभा सत्र में अखिलेश को क्यों आया गुस्सा, डिप्टी CM को क्यों बोला “तुम अपने पिताजी से…”

जिसके आधार पर एसओजी प्रभारी अनिल यादव और कोतवाल अनुज सिंह ने जाल बिछाया और बस स्टेशन के तिराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान बस को रोककर तलाशी ली तो पूरी बस खाली थी। लेकिन संदेह के आधार पर उसमे मौजूद तीन लोगों से पूछताछ की गई तो वह साफ साफ कुछ भी नहीं बोल रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने बस कि अच्छे से छनबीन की तो पाया कि बस के बेसमेंट में एक अलग से तहखाना बनाकर उसमें अवैध शराब छिपाई गई है।  ट्रैवलर बस के अंदर से पकड़े गए सभी अभियुक्त को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट: मनोज शुक्ला

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.