Advertisement

UP Politics: मायावती का बड़ा ऐलान! भतीजे को घोषित किया पार्टी का उत्तराधिकारी

UP Politics aakash anand will be now party's new successor
Share

UP Politics

Advertisement

रविवार 10 दिसंबर को लखनऊ(UP Politics) में बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी की बैठक बुलाई। इस बैठक में पार्टी द्वारा बड़ा ऐलान लिया गया है। बता दें कि पार्टी की इस बैठक में  भतीजे और नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद भी मौजूद रहे। साथ ही बैठक में 28 राज्यों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement

बैठक में हुआ बड़ा ऐलान

पार्टी की इस बैठक में बड़ा एलान किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार बीएसपी चीफ ने मीटिंग के दौरान आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार प्रसार से लेकर तैयारी को लेकर आकाश आनंद का कद बढ़ाए जाने का संकेत मिल गया है।

बैठक में दी जानकारी

इस बैठक में पार्टी ने जानकारी देते हुे कहा कि आकाश आनंद उनके उत्‍तराधिकारी होंगे।लोकसभा सांसद दानिश अली को बसपा से निलंबित किए जाने के एक दिन बाद यह फैसला लिया गया है, जो हाल ही में सदन में अशोभनीय बहस करते नजर आए थे।

राजस्थान चुनाव में संभाली थी कमान

आपको बता दें कि राजस्थान में हुए चुानव के दौरान आकाश आनंद द्वारा ही प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने राज्य में काफी दिनों तक पद यात्रा भी निकाली थी. विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की. पार्टी ने राज्य में करीब 5 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किए. इसके बाद आगामी चुनाव के लिहाज से आकाश आनंद की जिम्मेदारी बढ़ाए जाने की चर्चा थी।

कौन है आकाश आनंद

आपको बता दें कि बीएसपी चीफ मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं आकाश आनंद। उन्होंने लंदन के एक बड़े कालेज से एमबीए की डिग्री हासिल की है। बसपा की राजनीति में आकाश आनंद नया चेहरा नहीं है और न ही उनकी अचानक एंट्री हुई है। उत्तर प्रदेश में 2017 का चुनाव हार जाने के बाद सहारनपुर की रैली में उनको जनता के सामने किया था। उस समय बसपा सुप्रीमो ने कहा था कि आने वाले कुछ समय में आकाश आनंद की भूमिका पार्टी में अहम हो सकती है। यह आज सच साबित होते हुए भी दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़े:https://hindikhabar.com/state/madhya-pradesh-news-who-will-become-cm-suspense-will-end-on-11-december-after-party-meeting-news-in-hindi/

Follow Us On:https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *