Agneepath scheme: सेना भर्ती योजना को लेकर बवाल, कहीं पर सड़कें जाम, तो कहीं फूंकी गई ट्रेन

Agneepath scheme: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी से लेकर बिहार तक लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। गुरुवार को बिहार के साथ-साथ मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के युवाओं भी अब ‘अग्निपथ’ पर चल पड़े हैं।

Share This News
Agneepath scheme

Agneepath scheme: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी से लेकर बिहार तक लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। गुरुवार को बिहार के साथ-साथ मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के युवाओं भी अब ‘अग्निपथ’ पर चल पड़े हैं। सड़कों पर उतर आए और जमकर उत्पात मचाया। इस योजना को लेकर बिहार में सबसे ज्यादा गुस्सा देखने को मिल रहा है। यहां युवाओं ने आगजनी और पत्थरबाजी की।

सेना भर्ती योजना को लेकर बवाल

बिहार में भी प्रदर्शनकारियों ने अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) के विरोध में लक्खीसराय जंक्शन पर एक ट्रेन में आग लगा दी। पुलिस ने बताया 4-5 डिब्बों में आग लगी है, उन लोगों ने मुझे भी वीडियो बनने से मना कर दिया और मेरा फोन छीन लिया। वहीं यूपी के जनपद बलिया में आज रेलवे ट्रैक और स्टेडियम में कुछ छात्रों के इकट्ठा होने की सूचना पर तत्काल सीनियर पुलिस ऑफिसर और मजिस्ट्रेट के द्वारा संवाद स्थापित करके छात्रों को वहां से अलग किया गया।

कहीं पर सड़कें जाम, तो कहीं फूंकी गई ट्रेन

बलिया SP राजकरन नैय्यर ने बताया कि उसके बाद सूचना मिली कि रेलवे ट्रैक से तितर-बितर होते हुए छात्रों ने दूर खड़ी एक खाली ट्रेन के डिब्बे (Agneepath scheme) में आग लगाने का प्रयास किया गया है। मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया जा रहा है।अभी विभिन्न क्षेत्रों में पेट्रोलिंग चल रही है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 4 बसों में तोड़फोड़

बिहार में तीसरे दिन भी केंद्र की अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) का विरोध जारी है। 9 जिलों में उग्र प्रदर्शन हो रहा है। समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने दो यात्री ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। बक्सर और नालंदा में ट्रैक जाम किया गया है। आक्रोशित युवाओं का कहना था कि महज 4 साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन करना है। फिरोजाबाद में अग्निपथ को लेकर उपद्रवी युवा सुबह सात बजे से ही सड़कों पर उतर आए। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 4 बसों में तोड़फोड़ करने के साथ ही जाम लगा दिया।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.