Advertisement

राज्यसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बोलीं- इस बजट में पिछले साल की कुछ योजनाओं को आगे बढ़ाया गया

Finance Minister in Rajya Sabha
Share
Advertisement

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) राज्यसभा (RajyaSabha) में केंद्रीय बजट (Budget 2022) पर चर्चा का जवाब दे रही हैं। चर्चा के दौरान वित्त मंत्री (Finance Minister in Rajya Sabha) ने कहा कि इस महामारी की वजह से जीडीपी में 9.57 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ लेकिन सप्लाई साइड में हुए अवरोध के बावजूद भी भारत की सीपीआई मुद्रास्फीति अब 6.2% है।

Advertisement

Finance Minister in Rajya Sabha: 70 सालों में सिर्फ एक परिवार को हुआ फायदा

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि पिछले 70 सालों में से 65 साल वह सत्ता में रही और उसका ध्यान सिर्फ एक परिवार के निर्माण, उसकी मदद और उसे लाभ पहुंचाने में लगा रहा। अगर हमारे पास भारत की आज़ादी के 100 साल पूरे होने पर कोई विजन नहीं होगा तो हमें उसी तरह से भुगतना पड़ेगा जैसे हमें 70 सालों में भुगतना पड़ा जिसमें एक परिवार को बनाने, उसका समर्थन करने और उसको फायदा पहुंचाने के अलावा देश में और कोई विजन नहीं था।

बजट में दी गई तकनीक को प्राथमिकता

राज्यसभा में वित्त मंत्री (Finance Minister in Rajya Sabha) ने कहा ये बजट स्थिरता की बात करता है, इस बजट में पिछले साल की कुछ योजनाओं को आगे बढ़ाया गया है और वो योजनाएं आने वाले 25 सालों में हमारा मार्गदर्शन करेंगी। इस बजट में तकनीक को प्राथमिकता दी गई है, इसका एक उदाहरण कृषि में सुधार करने और उसको मॉडर्न बनाने के लिए ड्रोन को लाना है। स्टॉर्टअप को प्रोत्साहन दिया जा रहा है, हमने देखा कि देश में जिस मजबूती के साथ स्टॉर्टअप आ रहे हैं ऐसा विश्व में कहीं नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *