Blog तीरथ सरकार पर RTPCR की रिपोर्ट के घोटाले पर हमलावर विपक्ष, सुबोध उनियाल ने कांग्रेस पर लगाया झूठ- भ्रम फैलाने का आरोप

तीरथ सरकार पर RTPCR की रिपोर्ट के घोटाले पर हमलावर विपक्ष, सुबोध उनियाल ने कांग्रेस पर लगाया झूठ- भ्रम फैलाने का आरोप

Share Via

देहरादून: उत्तराखंड में कोविड की दूसरी लहर की तीव्रता अब कम होती दिख रही है। इसी के साथ बाज़ारों में लोग भी दिखने लगे हैं। दरअसल, राज्य सरकार को कोविड के कुशल प्रबंधन में सफलता मिली है, लेकिन अब विपक्ष कोविड प्रबंधन में कुंभ और आरटीपीसीआर की रिपोर्ट घोटाले को लेकर सरकार पर हमलावर है।

सूबे में कोविड के कहर के चलते 7 हज़ार से ज्यादा मौतें हो चुकी है, लेकिन अब ये आँकड़ा बदलता जा रहा है और नतीजा है कि कोविड की रफ्तार 3 फ़ीसदी से कम पर आ चुकी है। राज्य सरकार इसे उपलब्धि बता रही है। राज्य सरकार का कहना है कि इस मामले में राज्य सरकार और मुख्यमंत्री तीरथ सिंह के कुशल प्रबंधन से कोविड को मार दी है। सूबे में संक्रमण से लेकर मृत्यु दर में कमी आई है।

बता दें कि एक तरफ जहाँ सरकार कोविड प्रबंधन में मिली सफलता के पुल बाँध रही है, वहीं विपक्ष कुंभ और आरटीपीसीआर रिपोर्ट के फर्जीवाडे का ठीकरा तीरथ सिंह रावत सरकार पर फोड़ने में जुटा है। अब विपक्ष हाथ आए इस मुद्दे पर जमकर राजनीति के अखाड़े में दाँव लगा रहा है, क्योकि दोनों ही मुखिया बीजेपी की सरकार के है तो निशान मुखिया के ज़रिए पार्टी पर है।

कांग्रेस का कहना साफ है कि सरकार कोविड प्रबंधन के नाम पर अपनी पीठ भले ही थपथपा ले, लेकिन कुंभ और आरटीपीसीआर के फर्जीवाडे के दाग कैसे धुलेगी इस मुद्दे पर सूबे में दस्तक दे रही आम आदमी पार्टी भी पीछे नहीं है पार्टी ने तो प्रेस कर सरकार से इस्तीफ़े तक की माँग कर डाली है।

हालांकि, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सरकार में मंत्री व शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल कांग्रेस के सवालों पर साफ कहते हैं कि कांग्रेस झूठ और भ्रम फैला रही है। कुंभ को लेकर कांग्रेस धर्म पर राजनीति कर रही है वहीं आरटीपीसीआर के फर्जीवाड़े पर भी सुबोध उनियाल का कहना साफ है कि ये मामला कुंभ के नॉटीफिकेशन के पहले का है। रिपोर्ट- अजस्र पीयूष शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *