Blog आंध्र प्रदेश: कोरोना के डर से पूरे परिवार ने की सुसाइड! सुसाइड नोट में लिखा ’हमें कोरोना वायरस से था डर’

आंध्र प्रदेश: कोरोना के डर से पूरे परिवार ने की सुसाइड! सुसाइड नोट में लिखा ’हमें कोरोना वायरस से था डर’

Share Via

करनूल: देश भर में कोविड-19 की रफ़्तार अब धीरे-धीरे कम हो रही है। लोग कोरोना वायरस को पछाड़ कर आगे बढ़ रहे हैं। इसी बीच एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें पूरे के पूरे परिवार ने कोरोना वायरस (Covid-19) के डर से सुसाइड (suicide) कर ली है। पुलिस की जांच के दौरान उनके घर से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें लिखा है कि कोरोना वायरस होने का डर था इसलिए उन्होंने खुद जान दे दी हैं।

बता दें कि आंध्र प्रदेश के कर्नूल शहर (Kurnool City) के वड्डगेरी (Vadudgeri) में ये चौंका देने वाली घटना हुई है। जानकारी के अनुसार परिवार के सभी सदस्यों ने जहर खाकर अपनी जान दी है। परिवार में चार सदस्य थे। परिवार के मुखिया प्रताप (उम्र 42 साल), प्रताप कि पत्नी हेमलता कि उम्र (36) बेटा जयंत (17) साल, बेटी रिशिता (14) साल के थे। पति पत्नी के साथ दोनों बच्चों के शव भी घर से बरामद हुए हैं।

आंध्र प्रदेश के वड्डगेरी में रहने वाले प्रताप एक टीवी मेकेनिक थे। इसके अलावा बेटा जयंत कोई कोर्स कर रहा था। साथ ही बेटी रिशिता सिर्फ सातवीं कक्षा में थी। इसी दोरान घर में कोई हलचल न होने पर बुधवार को पड़ोसियों को कुछ शक सा हुआ। क्योंकि कई घंटों से परिवार का कोई भी सदस्य बाहर नहीं दिखा था। ऐसी स्थिति में पड़ोसियों ने गेट को खुब जोर-जोर से खटखटाया। कड़ी मश्क्कतों के बाद जब कोई जवाब ना मिला तो पुलिस को बुलाया गया।

पुलिस ने जब घर का दरवाजा खोला तो अंदर चारों के शव (dead body) जमीन पर पड़े हुऐ मिले। तलाशी करने पर पुलिस को घर से सुसाइड नोट बरामद हुआ था। जिसमें लिखा था कि उनके दोस्तों और रिश्तेदारों की कोरोना से मौत हुई थी। ऐसे में उनको डर था कि उनको भी संक्रमण ना हो जाए। मृत शरीर बरामद होने पर पुलिस ने केस रजिस्टर करके शवों को आगे पोस्टमार्टम (post mortem) के लिए भेजा दिया हैं।

मालूम हो कि आंध्र प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संकर्मित केस (infected case) 18,54457 हैं। जिसमें फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस (active case) 53,880 हैं। कुल मामलों में 12,416 रिकवरी केस (recoverd case) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *