US Warned World: अल-जवाहिरी की मौत के बाद अमेरिका ने दुनिया को चेताया, कहा- नागरिकों से बरते सतर्कता

अल-कायदा समर्थक आतंकवादी नेटवर्क के मुखिया अल-जवाहिरी की हत्या के बाद से सभी की निगाहें अमेरिका पर टिकी है। वहीं अमेरिका ने दुनियाभर में अलर्ट जारी कर अपने नागरिकों को विदेश यात्रा करते समय उच्च स्तर की सतर्कता बनाए रखने के लिए कहा है। अमेरिका का मानना है की हत्या को लेकर अल-कायदा समर्थकों में रोष है इसलिए लोग अमेरिकी सुविधाओं, कर्मियों या नागरिकों को अपना निशाना बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Weather Update: बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, Delhi-NCR समेत कई राज्यों में बरसेंगे बादल

बता दें कि जवाहिरी ने 9/11 के हमलों में अहम भूमिका निभाई थी। बाद में जवाहिरी ने भारतीय उपमहाद्वीप में समूह के क्षेत्रीय सहयोगी का गठन किया था। अल-जवाहिरी काफी समय से अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक पॉश इलाके में अपना ठिकाना बनाए रखा था। बीते शनिवार को केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) द्वारा उस घर पर किए गए ड्रोन हमले में अयमान अल-जवाहिरी मारा गया था, जिसके अमेरिका के राष्ट्रपति ने अधिकारिक रुप से इसकी घोषणा की।

अमेरिकी नागरिक हो जाए सावधान-CIA

जवाहिरी की मौत के बाद विदेश विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया जिसमें कहा गया कि, अल-जवाहिरी की मौत के बाद  अल-कायदा के समर्थक या उससे जुड़े आतंकवादी संगठन अमेरिकीयों को अपना निशाना बना सकते हैं। या फिर हमला करने की कोशिश कर सकते हैं।

आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवादी हमले अक्सर बिना किसी चेतावनी के होते हैं। इसलिए अमेरिकी नागरिकों को उच्च स्तर की सतर्कता और विदेश यात्रा करते समय जागरूकता बरतनी चाहिए

ताजा जानकारी से पता चला है कि आतंकवादी संगठन दुनिया भर के कई क्षेत्रों में अमेरिकी हितों के खिलाफ आतंकवादी हमलों की योजना बना रहे हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि ये हमले आत्मघाती अभियानों, हत्याओं, अपहरणों और बम विस्फोटों सहित कई तरह के हथकंडे अपना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘Azadi Ka Amrit Mahotsav’: ASI ने जारी किया आदेश, इन जगहों पर 15 अगस्त तक फ्री में घूम सकेंगे लोग

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.