Weather Update: बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, Delhi-NCR समेत कई राज्यों में बरसेंगे बादल

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बुधवार को भारी बारिश देखने को मिली है। बता दें मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए अलर्ट भी जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार रात से दिल्ली में बारिश का दौर अगले 3 दिनों तक जारी रह सकता है। IMD ने बुधवार रात को हल्की बारिश का अनुमान जताया है। इसके साथ ही गुरुवार और शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें: ‘Azadi Ka Amrit Mahotsav’: ASI ने जारी किया आदेश, इन जगहों पर 15 अगस्त तक फ्री में घूम सकेंगे लोग

इस बीच, आईएमडी ने भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD ने संभावना जताई है कि देश के मध्य भागों में कम बारिश की गतिविधि 04 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है और उसके बाद धीरे-धीरे इसमें वृद्धि होगी।

भारत के दक्षिणी हिस्सों में जमकर होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 3 से 4 अगस्त के दौरान रायलसीमा और लक्षद्वीप में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। आंध्र प्रदेश और यनम और तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे में 02 से 06 अगस्त के बीच बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

IMD के अनुसार 4 से 6 अगस्त के दौरान कोंकण और गोवा में गरज के साथ बारिश हो सकती है। 5 और 6 तारीख को छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में बारिश का अनुमान जताया गया है। साथ ही मौसम विभाग ने 3 से 5 अगस्त के दौरान पूर्वोत्तर यानी असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होने का अनुमान जताया है। इन जिलों को अलावा मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें: काशी में गंगा घाटों पर लग रही ‘एंट्री फीस’ को भारी आलोचना के बाद सरकार ने किया रद्द

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.