Advertisement

200 करोड़ की संपत्ति दान कर संन्यासी बनने जा रहे पति-पत्नी, भिक्षा मांगकर गुजारेंगे आगे का जीवन

Gujarat

Gujarat

Share
Advertisement

Gujarat: गुजरात के एक बिजनेसमैन और उनकी पत्नी ने अपनी 200 करोड़ से अधिक की संपत्ति त्याग कर संन्यासी बनने का फैसला लिया है। भावेश भाई भंडारी संपन्न परिवार में जन्मे और सभी सुख सुविधाओं में पले बढ़े हैं। अब उन्होने करोड़ों की संपत्ति दान कर बाकी का जीवन पत्नी के साथ भिक्षा मांगकर गुजारा करने का फैसला किया है।

Advertisement

आपको बता दें कि गुजरात के साबरकांठा जिले में हिम्मतनगर के रहने वाले बिजनेसमैन भावेश भाई भंडारी और उनकी पत्नी ने संन्यास लेने का फैसला किया है। उनके पास 200 करोड़ से ज्यादा की सपंत्ति बताई ज रही है, जिसे उन्होंने दान में दे दिया है। अब ये दंपति अपनी बाकी बची जिंदगी को मोह-माया और ऐशो-आराम छोड़कर सन्यासी बन बिताएंगे।

दरअसल भावेश भाई भंडारी के परिवार का हमेशा से जैन समाज की ओर झुकाव रहा है। अक्सर इनके परिवार की मुलाकात दीक्षार्थियों और गुरुजनों से होती रहती थी। अब भावेश भाई और उनकी पत्नी ने जैन समाज की दीक्षा ले ली है। अब ये अपना बाकी का जीवन भिक्षा मांगकर गुजारा करेंगे। इतना ही नहीं इनको पंखा, एसी, मोबाइल फोन जैसी सारी सुख-सुविधाएं भी त्यागनी पड़ेगी।

बेटा और बेटी ने पहले ही ले चुके दीक्षा

भावेश भाई और उनकी पत्नी से पहले साल 2022 में उनके 16 साल के बेटे और 19 साल की बेटी ने भी जैन समाज में दीक्षा ली है। दोनों भाई-बहनों ने संयमित जीवन जीने का फैसला किया है। अपने बेटा और बेटी से प्रेरित होकर भावेश भाई और उनकी पत्नी ने सन्यासी बनने का फैसला कर लिया है। उन्होंने बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के बिजनेस के साथ अहमदाबाद के कामकाज को छोड़कर अचानक दीक्षार्थी बनने का फैसला कर लिया।

यह भी पढ़ें: Amit Shah in Tamil Nadu: तीन राज्यों के तूफानी दौरे पर अमित शाह, कन्याकुमारी में किया रोड शो

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *