Advertisement

Israel और Hamas के बीच युद्धविराम के बावजूद यरूशलम में गोलीबारी, तीन की मौत

PC: Israel Police

Share
Advertisement

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच संघर्ष विराम की अवधि एक और दिन के लिए बढ़ाए जाने के बाद भी इजरायली नियंत्रण वाले यरूशलम में गोलीबारी होने से तीन लोगों की मौत हो गई है. साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी खबर है.

Advertisement

ये हमला सुबह भीड़ भरे घंटों (Working Hours) में एक बस स्टॉप पर किया गया है. हमले में मरने वालों में एक 24 वर्षीय महिला और 70 वर्षीय शख़्स शामिल है. इस हमले को अंजाम देने वाले दो हमलावरों की भी मौत हो गयी है जो आपस में भाई थे.

इजरायली सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक़, पूर्वी यरूशलम में रहने वाले ये हमलावर हमास समर्थक थे. इजरायली अधिकारियों ने बताया है कि इन्होंने ‘आतंकी गतिविधियों’ की वजह से जेल की सज़ा भी काटी थी.

PC: Israel Police

गौरतलब है कि शुक्रवार, 24 नवंबर से हमास और इजरायल के बीच युद्ध विराम जारी है. संघर्ष विराम (Israel Hamas War) को लगातार 6 दिन बीत चुके हैं और अब इसे एक और दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में यरूशलम में गोलीबारी होना सीज फायर का उल्लंघन माना जा रहा है.

इजरायल ने युद्ध विराम की डील के तहत ये साफ किया था कि युद्ध जारी रहेगा. सभी बंधकों की रिहाई के बाद वो हमास के चरमपंथी संगठन का खात्मा जरूर करेगा.

ये भी पढ़ें: इजरायल और हमास के बीच जारी है युद्ध विराम की डील, एक दिन और बढ़ा Ceasefire

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें