Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Updates: कभी भी बाहर आ सकते है सुरंग में फंसे मजदूर, रेस्क्यू मिशन पर सबसे बड़ा अपडेट

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Updates

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Updates

Share
Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Updates: पिछले 2 हफ्तों से उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने की लड़ाई लगातार जारी है। मजदूरों को बचाने का आज 12वां दिन है जहां रेस्क्यू का फाइनल फेज शुरू हो चुका है। पहले खबर आ रही थी कि सुबह 8 बजे तक सभी मजदूर को सकुशल टनल से बाहर निकाल लिए जाएगा। लेकिन अमेरिका से लाई गई ऑगर मशीन में खराबी के चलते ऐसा नहीं हुआ. वहीं, अब बताया  जा रहा है कि मजदूरों तक पहुंचने में अभी और 14 घंटे लगेंगे.

Advertisement

18 मीटर की खुदाई अभी बाकी

सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों पर चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन पर लगातार अपडेट आ रही हैं। सुत्रों के मुताबिक ऑगर मशीन के ठीक होन पर दुबारा से खुदाई शुरू हो गई है। PMO के पूर्व सलाहकार और उत्तराखंड सरकार में OSD भास्कर खुलबे ने बताया कि 18 मीटर की खुदाई बची हुई है। हम 12-14 घंटे में मजदूरों तक पहुंचेंगे। फिर उन्हें NDRF की सहायता से बाहर लाने के लिए 2 से 3 घंटे लगेंगे। 

बस कुछ घंटों की बात – उत्तराखंड सीएम धामी

इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि ऑगर मशीन के जरिए 45 मीटर पाइपलाइन बिछाई जा चुकी है. बचाव अभियान अपने अंतिम चरण में है. कुछ बाधाएं आ रही हैं लेकिन हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जल्द से जल्द सभी श्रमिक बाहर आ जाएं. बचाव के बाद की तैयारियां कर ली गई हैं। एम्बुलेंस और अस्पताल उनके चेकअप और इलाज के लिए तैयार है.

पीएम मोदी ने की सीएम धामी से बात

बचाव अभियान के अंतिम चरण को देखते हुए सीएम धामी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर जानकारी दी की – “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने हेतु चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की लगातार फोन पर जानकारी ले रहे है।

यह भी पढ़े: https://hindikhabar.com/state/other-states/jds-chiefs-big-allegation-on-deputy-cm-shivkumar-said-used-to-show-adult-films-in-theatre/

FOLLOW US ON https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *