Advertisement

UP: नए कानून के विरोध में वाहन चालकों का विरोध प्रदर्शन

Protest of Bus Drivers

Protest of Bus Drivers

Share
Advertisement

Protest of Bus Drivers: हिट एंड रन मामले में नए कानून के बनने से वाहन चालकों में रोष है। प्रदेश भर में परिवहन निगम के ड्राइवर्स ने इस नए कानून का विरोध करते हुए हड़ताल प्रदर्शन किया। मेरठ, मुजफ्फरनगर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, कन्नौज और लखीमपुर खीरी सहित कई स्थानों पर वाहन चालकों ने रोडवेज बसों के चक्के जाम कर दिए। इस विरोध प्रदर्शन से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। वह एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचने के लिए बस न मिलने से परेशान नजर आए। वाहन चालकों का कहना था कि हम जुर्माने के लाखों रुपये कहां से लाएंगे।

Advertisement

Protest of Bus Drivers: ‘मुश्किलों से होता है परिवार का गुजारा’

मेरठ नए साल के पहले ही दिन रोडवेज बसों का अचानक चक्का जाम होने से तमाम यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऑल इंडिया चालक संगठन ने एक जनवरी को हड़ताल का आह्वान किया था। इस दौरान चालकों के साथ अन्य वाहनों के चालक भी इस हड़ताल में शामिल हो गए। किसी भी बस को डिपो के बाहर नहीं निकलने दिया। ई रिक्शा चालकों को भी आंदोलनकारी चलने नहीं दे रहे हैं। ड्राइवर का कहना है कि अगर एक्सीडेंट होता है तो₹700000 का जुर्माना वह कहां से भरेंगे क्योंकि वह बड़ी मुश्किल से अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं

‘घायल को अस्पताल पहुंचाया तो पब्लिक हमें मार डालेगी’

लखीमपुर जिले के ड्राइवर चक्का जाम कर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। शहर के एनएच 730 पर ट्रक ड्राइवरों ने चक्का जाम कर जोरदार प्रदर्शन किया। ड्राइवर लल्लन का कहना है अगर उनके वाहन से टक्कर होती है और वह घायल को अस्पताल पहुंचते हैं तो पब्लिक ही उनको मार डालेगी और उनका कोई भी बीमा नहीं है।

‘कौन ड्राइवर दे पाएगा जुर्माना’

सुल्तानपुर से लखनऊ, अयोध्या से प्रयागराज, वाराणसी जाने वाले मार्गों के लिए सुल्तानपुर डिपो की बसों का संचालन पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है। यात्री अपना सामान लेकर इधर से उधर टहलते हुए नजर आ रहे। बस ड्राइवर अरविंद कुमार दुबे ने कहा कि सरकार ने दस साल की सजा और पांच लाख रुपए जुर्माने का नियम ले आई है। कौन ड्राइवर इसे दे पाएगा।

गोंडा-बहराइच में भी चक्का जाम

देवरिया में रोडवेज चालकों ने चक्का जाम कर सरकार के विरोध में नारेबाजी की। वहीं गोंडा- बहराइच हाईवे पर भी वाहनों का चक्का जाम किया गया। बहराइच में भी हजारों की तादाद में प्राइवेट ड्राइवर्स ने विरोध प्रदर्शन किया। हमीरपुर में भी रोडवेज बस चालकों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बसों का चक्का जाम कर दिया। इसी तरह कन्नौज, हरदोई सहित अन्य कई जिलों में भी रोडवेज बस चालकों और ट्रक ड्राइवर्स ने विरोध प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा की करो तैयारी आई निमंत्रण की बारी, आज से घर-घर दिया जायेगा श्री राम का “पूजित अक्षत”

Follow us on: https://twitter.com/HindiKhabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *