Advertisement

Delhi News: MP स्वाति मालीवाल ने विदेश मंत्री से की यह अपील, भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला से जुड़ा है मामला

Delhi News mp swati maliwal wrote letter to s jaishankar regarding jaahnavi-kandula-dath-case news in hindi
Share

Delhi News

Advertisement

( Delhi News) स्वाति मालीवाल, आम आदमी पार्टी से राज्य सभा सांसद ने शुक्रवार को USA में भारतीय छात्रा जाह्नवी कांडुला की दुखदः मृत्यु के मामले में विदेश मंत्री श्री एस जयशंकर को पत्र लिखा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 23 वर्षीय जाह्नवी कांडुला को 23 फ़रवरी 2023 को सियैटल में अमेरिकी पुलिस वाहन चालक डेव द्वारा गाड़ी से मारा गया था, जो कि एक ड्रग ओवरडोज़ के कॉल को अटेंड करने जा रहा था, घटना के समय ऑफिसर डेव की गाड़ी लगभग 120 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही थी।

Advertisement

100 फीट फेंका

आपको बता दें कि टक्कर ने जाह्नवी को 100 फीट दूर फेंक दिया, जिससे उसकी तत्काल मौत हो गई। इतनी बड़ी घटना के बावजूद, युवा भारतीय छात्रा के साथ हुई दुर्घटना में शामिल ऑफिसर पर कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की जा रही है,जिसका कारण सबूतों की कमी बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े:Delhi News: BJP पर आप मंत्री आतिशी का बड़ा आरोप, बोलीं… ‘भाजपा ने दी CM केजरीवाल को गिरफ़्तार करने की धमकी’

पुलिस विभाग ने जारी किए फुटेज

सिएटल पुलिस विभाग द्वारा जारी किए गए डैशकैम फुटेज में ऑफिसर डेनियल औडेरे द्वारा घातक दुर्घटना को हल्के में लेते हुए दर्शाया, “बस एक चेक लिखो। 11,000 डॉलर, वह 26 साल की थी, उसकी इतनी ही कीमत थी,” ऑडेरे वीडियो में कहते हुए सुनाई दिए।

अपने पत्र में, जो उनके एक्स सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर भी साझा किया गया है, श्रीमती मालीवाल ने USA की न्यायिक प्रणाली की लापरवाही पर कहा, “किंग काउंटी प्रॉसिक्यूटर ऑफिस द्वारा ऑफिसर के खिलाफ़ मामला दर्ज नहीं करने के निर्णय से न केवल जाह्नवी का परिवार दुखी है बल्कि इससे सभी भारतवासियों को दुख पहुंचा है।”

अपने पत्र में श्रीमती मालीवाल विदेश मंत्री से आग्रह किया है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और जाह्नवी कांडुला और उसके शोक संतापित परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करें।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें