रियलिटी शो “कैंप विथ दा चैंप” से भविष्य में दुनिया को मिलेंगे बेहतरीन क्रिकेटर्स, ICC अकादमी दुबई से हो रहा है आगाज़

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरदुदीन यहां की प्रतिष्ठित ICC Academy(आईसीसी अकादमी) में सो नए खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करेंगे और उनके साथ अपनी अमूल्य अंतदृष्टि और विशेषज्ञता साझा करेंगे। UAE में स्पोर्ट्स स्पिरिट्स फेडरेशन द्वारा लॉन्च किए गए एक अनोखे क्रिकेट रियलिटी शो ‘कैंप विथ दा चैंप ‘ के रुप में ये घोषणा की गई है।

कैंप विथ दा चैंप‘ का हुआ आगाज

क्रिकेट के मैदान पर अब दर्शकों को असली अज़हर का पता चल जायेगा क्योंकि व उन्हे अपने व्यवहार खुशमिजाजी के लिए बेहतर बनाता है। उनके खेलने की बारीकियों को आसानी से समझा जा सके इसके लिए भी इस शो शुरुवात हो रही है। ये शिविर दस से बारह जुलाई तक चलेगा, जिसमे रियल्टी शो का पहला सीजन जुलाई की शुरुवात में प्रसारित किया जाएगा। आयोजको के अनुसार शिविर के कुल चार सीज़न की पुष्टि की गई है, साथ ही उन्होंने बताया की भविष्य के सीज़न के लिए इस यात्रा में अजहरुद्दीन से जुड़ने के लिए क्रिकेट स्टार्स को आमंत्रित किया जा रहा है। और अभी ये समाप्त नहीं होने वाला है पप्रत्येक शिविर से, वर्ष के अंत में आयोजित होने वाले अबू धाबी टी टेन के अगले संस्करण में बंगला टाइगर्स टीम के साथ प्रशिक्षण के लिए एक भाग्यशाली छात्र का चयन भी किया जाएगा इसमें दस हज़र दिरहम का नकद पुरस्कार और एक छात्रवृत्ति जहा एक भाग्यशाली खिलाड़ी को बंगला टाइगर्स टी टेन टीम के अंतराष्ट्रीय खिलाडयों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा

‘स्पोर्ट्स स्पिरिट्स फेडरेशन’ ने दी जानकारी

बकौल अजहरुद्दीन ” मेरे लिए अगली पीढ़ी की प्रतिभा के साथ अपने क्रिकेट ज्ञान को साझा करना बहुत ज़रूरी है। मैं इसका पूरा आनंद लेता हु और युवावो को प्रेरित करने का जो ये मौका है इसको करने से मुझे बहुत संतुष्टि मिलती है। जब इसके बारे में मुझे पता चला तो में वाकई बहुत खुश हुआ और दुबई जैसी जगह पर इस तरह के खेलो को बड़ाव देना बड़े गर्व की बात है और जब मुझे स्पोर्ट्स स्पिरिट्स फेडरेशन ने इसके बारे में सब बताया तो बहुत जल्दी बिना सोचे समझे शुरू करने की बात मन में आई और इसको शुरू भी जल्दी कर दिया गया। मैं उत्साहित हू और ये देखने के लिए इंतजार नही कर सकता की हमे भविष्य में कौन कौन से और कहा कहा से अच्छे सितारे मिल सकते है।

यह भी पढ़ें: Ind vs SA T20 Series: क्या भारत बनाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड ? प्लेइंग इलेवन को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिए संकेत

स्पोर्ट्स स्प्रिट्स फेडरेशन के संस्थापक मोहम्मद सैफ बताते है ” हमने अजहरुद्दीन जैसे चैंपियन के साथ इस तरह का प्रोग्राम करने का प्लान किया तो हमे पता था कि हमे सही संरक्षक ढूढना है और जब इस और आगे आए तो मुहम्मद अजहरुद्दीन ने सभी बॉक्स को टिक कर दिया है। उनकी सुन्दर तरल बल्लेबाज़ी शैली से लेकर एक कप्तान के रूप में उनकी महान सफलता तक और खेल के सभी पहलुओं की अच्छी समझ उनको इस खेल में महानता हासिल को देखते हुए इन सभी युवाओं को प्रशिक्षित करने और प्रेरित करने के लिए सभी कौशल और मानसिकता है । उनके खेल को पूरे विश्व में सराहा जाता रहा है और अब उनके द्वारा जगह जगह प्रशिक्षण दिया जारा है जिसमे वो सभी क्रिकेट के बारीक पहलुओं को प्रशिक्षण लेने वाले छात्रों को हर तरीके से समझाने में सक्षम है।”

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 से पहले क्यों खास होगा India v/s South Africa का टी-20 सीरीज

स्पोर्ट स्पिरिट फैडरेशन के सह संस्थापक के सह-संस्थापक अरबाब खान का कहना है कि इस क्षेत्र में भविष्य में रोमांचक क्रिक्रेट लीग और स्पोर्टस अवॉर्ड्स शो को भी शामिल किया जाएगा।

रिपोर्ट: आदिल पाशा, दुबई

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.