T20 World Cup 2022 से पहले क्यों खास होगा India v/s South Africa का टी-20 सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी 9 जून से शुरू हो रही, T-20 मैच खिलाड़ियों के लिए सुनहरे मौका से कम नही है। पांच टी-20 मैच वाला यह सीरीज, भारत– साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से खेला जाएगा। इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे, सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

BCCI  ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ युवा ब्रिगेड को उतार दिया है। जिससे  की भारत अक्टूबर में होनें वाले टी-20 विश्व कप के लिए एक मजबूत टीम की तलाश पूरी हो जाए। फिलहाल बात करें इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यह सीरीज बहुत ही ज्यादा मायने रखती है। भारत सॉउथ अफ्रिका के बीच होने वाले इस सीरीज पर BCCI (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं की पैनी नजर बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें: मशहूर उद्योगपति Harsh Goenka ने ट्विटर पर शेयर किया कुछ ऐसा, जिसे देखकर लोग हुए हैरान

आईपीएल बित चुका है , इनदिनों भारतीय क्रिकेट बोर्ड खिलाडियों के प्रदर्शन पर पैनी नजर बनाये हुए है। यही वजह है, जो भारत टीम किसी न किसी देश के साथ मैच खेल रही है। ये सभी मैच आम मैचों से बहुत अलग है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की तलाश में है, जो देश के सर  टी 20 विश्व कप का ताज सजा सके।

दिग्गज खिलाड़ियों से भरी टीम इंडिया

भारतीय टीम की अगर बात करें तो इस टीम में ऐसे कई दिग्गज मौजूद है।  जो अकेले के दम पर कोई भी मैच जिताने की छमता रखते हैं। भारत के पास विश्व के सबसे खतरनाक युवा खिलाड़ी के रूप में कोहली , रोहित शर्मा , रविंद्र जडेजा , आर आश्विन , केएल राहुल समेत कई ऐसे प्लेयर हैं, जो विपक्षी टीम को अकेले धूल चटा देने का दमखम रखते है। तो वहीं खतरनाक से खतरनाक बैट्समैंन को अपनी यॉर्कर से धाराशाही करने वाला जसप्रीत बुमराह, साथ ही स्विंग कराने के लिए मशहूर मोहम्मद समी जैसे गेंदबाज टीम में मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: भारत में Corona की रफ्तार हुई बेकाबू, 24 घंटों में 4,518 नए केस के साथ 9 मौतें दर्ज

स्पिनर की तलाश

BCCI (बीसीसीआई) के सामने स्पिनर गेंदबाज की कमी एक चिंता का विषय बना हुआ है। स्पिनर के रूप में अभी चहल ही दिखाई दे रहे है। जिन्होंने आईपीएल 2022 में कुल 27 विकेट झटके हैं,और भारत के नंबर-1 टी20 गेंदबाज के रूप में अपना रुतबा कायम रखा है। लेकिन, दूसरे स्पिनर की तलाश अब तक पूरी नहीं हो पाई है। रविंद्र जडेजा ,आर आश्विन दोनों नें इस आईपीएल में गेंद के साथ कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया ।

अक्टूबर में होना है टी-20 WorldCup

बताते चलें आगामी अक्टूबर महीने में टी-20 विश्वकप खेला जाएगा। जिसक मेजबानी इसबार ऑस्ट्रेलिया कर रहा है। पहला मैच 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेलेगा जो 23 अक्टूबर को होना है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.