Advertisement

Mayank Yadav के मुरीद हुए सहवाग, कर दी भविष्यवाणी, जल्द मिलेगी टीम इंडिया की जर्सी ?

Mayank Yadav

Mayank Yadav

Share
Advertisement

Mayank Yadav: IPL 2024 में अब तक सिर्फ 15 मुकाबले ही खेले गए हैं, लेकिन इन 15 मुकाबलों में अगर किसी खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा है तो वो लखनऊ का युवा तेज़ गेंदबाज मयंक यादव है। ये गेंदबाज लगातार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। लखनऊ की पंजाब किंग्स के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर जीत में उन्होंने अहम भूमिका निभाई और लगातार दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच बने। मयंक यादव के परफॉरमेंस को देखकर अब हर कोई उनके बारे में बात कर रहा है। इसमें क्रिकेट प्रेमियों से लेकर दिग्गज क्रिकेटर तक शामिल हैं। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने मयंक यादव को लेकर कुछ खास बातें कही हैं।

Advertisement

Mayank Yadav: बैंगलोर के खिलाफ बरपाया कहर

मयंक ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ चार ओवर में महज 14 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे उनकी टीम इस मैच को 28 रन से जीतने में सफल रही। वहीं, उससे पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट झटके थे। 

Mayank Yadav: वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लखनऊ के तेज गेंदबाज मयंक यादव को IPL 2024 के बाद इंडिया के लिए खेलते हुए देखने की भविष्यवाणी की है। क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा कि अगर मयंक फिट रहे तो उन्हें IPL के बाद इंडिया के लिए जरूर खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के उमरान मलिक के विपरीत मयंक अपनी लाइन और लेंथ पर बहुत सटीक गेंदबाजी करते हैं. अपने करियर में सिर्फ दो मैच खेलने के बावजूद, यादव ने IPL के अब तक के इतिहास में 150 किमी/घंटा से अधिक की गति से सबसे अधिक गेंदें फेंकी हैं।

Mayank Yadav ने फेंकी सीजन की सबसे तेज़ गेंद

मयंक ने मंगलवार को आरसीबी के खिलाफ मैच में इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी। उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। दरअसल, पंजाब के खिलाफ मैच में मयंक ने 155.8 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। वहीं, बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक कर अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें:- Rajya Sabha: पूर्व PM मनमोहन सिंह समेत 54 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल खत्म, ये केंद्रीय मंत्री भी हुए रिटायर

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें