सिद्धार्थनगर: UP को 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात, CM योगी बोले- अब कोई भी नागरिक स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में नहीं तोड़ेगा दम

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर में उत्तर प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इस दौरान सिद्धार्थनगर में सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 1947 के पहले उत्तर प्रदेश में 3-4 मेडिकल कॉलेज थे, 1947 से 2016 तक उत्तर प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में केवल 12 मेडिकल कॉलेज बन पाए थे।

UP को 9 मेडिकल कॉलेज की सौगात

यूपी सीएम बोले आज मिल रहे 9 मेडिकल कॉलेज निश्चित रूप से स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि के साथ-साथ, युवाओं को बेहतर मेडिकल शिक्षा देकर उन्हें अच्छा चिकित्सक बनाएंगे। मैं प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभार व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ‘एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज’ का अभूतपूर्व कार्य हो रहा है। हर जिले में ICU का निर्माण हुआ है। 09 मेडिकल कॉलेज आज प्रारंभ होने जा रहे हैं। 14 नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है।

अब कोई भी नागरिक स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में नहीं तोड़ेगा दम: CM

आगे उन्होनें कहा कि वर्ष 2016 तक उत्तर प्रदेश में केवल 12 राजकीय मेडिकल कॉलेज बन पाए थे लेकिन आज प्रधानमंत्री जी की अनुकंपा से 30 नए मेडिकल कॉलेज भारत सरकार के सहयोग से प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत खुल रहे हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश न केवल ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ बल्कि ‘स्वस्थ्य भारत और समर्थ भारत’ के रूप में भी आज दुनिया के सामने आ रहा है। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अभूतपूर्व व अभिनंदनीय कार्य हो रहे हैं।

PM के नेतृत्व में ‘एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज’ का अभूतपूर्व कार्य हो रहा: सीएम

CM बोले आज का दिन हम सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन हेतु जनपद सिद्धार्थनगर में स्वयं प्रधानमंत्री जी की उपस्थिति हुई है। 08 अन्य स्थानों पर भी जनप्रतिनिधियों द्वारा कार्यक्रम हो रहे हैं। अब आने वाले समय में कोई भी नागरिक स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा। यह मेडिकल कॉलेज आजादी के बाद असमय दम तोड़ने वाले लोगों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उत्तर प्रदेश के 09 मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर मैं प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री @narendramodi का हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं।

बता दें कि पीएम ने जनपद सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर, फतेहपुर एवं जौनपुर में ₹2,329 करोड़ की लागत से नवनिर्मित 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *