Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: अंबानी परिवार ने राम मंदिर पर किया दिल खोलकर करोड़ों का दान

Ayodhya Ram Mandir
Share
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: देश के कई उद्योगपति ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लिया। रिलायंस इंडस्ट्रीज के CEO मुकेश अंबानी ने अपने परिवार के साथ अयोध्या की यात्रा की। एयरपोर्ट से भारी सुरक्षा के बीच पूरा परिवार राम मंदिर पहुंचा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, जो देश का सबसे अमीर व्यक्ति है, अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे। उन्हें उनकी पत्नी नीता अंबानी, बेटी ईशा अंबानी, दामाद आनंद पीरामल, बेटे आकाश अंबानी-अनंत अंबानी और बहू श्लोका ने देखा। भगवान राम का दर्शन पूरे परिवार ने किया, जो बहुत उत्साहित और खुश दिखाई दिया।

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए मुकेश अंबानी परिवार के साथ

मुकेश अंबानी परिवार ने राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का दान किया। इस अवसर पर मुकेश अंबानी ने कहा कि भगवान श्री राम आ रहे हैं और 22 जनवरी को पूरे देश में राम दिवाली होगी। उनका कहना था कि मैं इस घटना का साक्षी बनकर सौभाग्यशाली हूँ। नीता अंबानी ने वहीं कहा, ‘पहले जय श्री राम..। यह दिन ऐतिहासिक है। भारतीय संस्कृति से मुझे गर्व है। हमारी भारतीय संस्कृति और परंपरा पर हमें गर्व है। ये भारत है।

इस अवसर पर मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने कहा कि वे भगवान राम के दर्शन पाकर धन्य हो गए। राधिका भी उनके साथ थीं।

Ayodhya Ram Mandir: बदलते हुए भारत को देखना अभूतपूर्व

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें बदलते हुए भारत को देखने का अवसर मिला है। यहां रहने से मेरे पास अद्भुत अनुभव हुआ है। हम कुछ दे रहे हैं। स्टेट गेस्ट लिस्ट में अंबानी परिवार के अलावा 506 लोगों के नाम थे। इनमें प्रसिद्ध राजनेता, उद्योगपति, बॉलीवुड अभिनेता, खिलाड़ी, राजनयिक, न्यायाधीश और पुजारी शामिल थे।

Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ने की प्राण प्रतिष्ठा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह को विधिवत पूजन के साथ पूरा किया। देश भर में कार्यक्रम लाइव टेलीकास्ट किया गया। उन्हें राम मंदिर में सभी पूजा की गई। रामलला की मूर्ति अभिजीत मुहूर्त में पूरी की गई। यह मुहूर्त 84 सेकेंड का था।

Follow Us On: https://twitter.com/HindiKhabar

ये भी पढ़े: Saif Ali Khan : सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती हुए सैफ अली खान, घुटने और कंधे में हुआ फ्रैक्चर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें